पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • यूनिवर्सिटी कॉलेज शुरू होगा, प्रशासनिक भवन में लगेंगी कक्षाएं

यूनिवर्सिटी कॉलेज शुरू होगा, प्रशासनिक भवन में लगेंगी कक्षाएं

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जेसीडी विद्यापीठ में चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि पर हवन में आहुति डालतीं विधायक नैना सिंह चौटाला,प्रबंधन समन्वयक इंजी. आकाश चावला व अन्य।

विवि मनाएगा स्थापना दिवस कार्यक्रम, एल्युमिनी मीट में बुलाए जाएंगे पुराने विद्यार्थी, वीसी ने सभी विभागों की मीटिंग में बनाई प्लानिंग
भास्कर न्यूज | सिरसा

चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में इसी शिक्षा सत्र से यूनिवर्सिटी कॉलेज शुरू होगा। पहले वर्ष में बीएससी नॉन मेडिकल और बीकॉम की कक्षाएं शुरू होंगी। नई इमारत बनने तक प्रशासनिक भवन के नवनिर्मित कमरों में कक्षाएं लगाई जाएंगी। इसके अलावा विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस समारोह भी 13 अप्रैल को मनाया जाएगा। इसकी तैयारियों को लेकर वीसी ने सभी विभागों के चेयरमैन और इंचार्जों की मीटिंग ली। सीडीएलयू प्रशासन ने नये शिक्षा सत्र से यूनिवर्सिटी कॉलेज शुरू करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि अभी सीटों का निर्धारण नहीं हुआ है लेकिन पाठ्यक्रम फाइनल हो गए हैं। शुरुआत में यहां बीएससी नॉन मेडिकल और बी-कॉम की कक्षाएं शुरू होंगी। अभी यूनिवर्सिटी कॉलेज की नई बिल्डिंग बनने में समय लगेगा इसलिए प्रशासनिक भवन में निर्मित कमरों में कक्षाएं लगाई जाएंगी। स्थापना दिवस समारोह की भी तैयारियां शुरू सीडीएलयू की ओर से स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत 13 अप्रैल को सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कॉलेजों, प्राध्यापकों, विद्यार्थियों और नॉन टीचिंग कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके अलावा भूतपूर्व विद्यार्थियों के लिए 22 अप्रैल को एल्युमनी मीट भी होगी। पहले विभाग स्तर पर भूतपूर्व विद्यार्थियों से बातचीत होगी उसके बाद यूनिवर्सिटी स्तर पर एमपी हॉल में कार्यक्रम। उधर, पूर्व उप प्रधानमंत्री जननायक चौधरी देवीलाल की पुण्य तिथि के उपलक्ष्य में शुक्रवार को हवन का आयोजन किया गया। यज्ञ के बाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों, अधिकारियों व अन्य कर्मियों ने जननायक देवीलाल को नमन करते हुए उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस अवसर पर वीसी प्रो. विजय कायत व उनकी धर्मप|ी डाॅ. निर्मला कायत, रजिस्ट्रार प्रो. असीम मिगलानी उपस्थित थे। वहीं जेसीडी विद्यापीठ में चौ. देवीलाल जी 17वीं पुण्यतिथि पर सर्वधर्म सभा एवं हवन का आयोजन किया गया। डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

खबरें और भी हैं...