पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • टॉपर्स विद्यार्थियों को अधिकारियों ने बताए सफलता के टिप्स

टॉपर्स विद्यार्थियों को अधिकारियों ने बताए सफलता के टिप्स

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
साइंस के टॉपर्स विद्यार्थियों से प्रशासनिक अधिकारी रू-ब-रू हुए, साथ ही सफलता के टिप्स भी बताए। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने विद्यार्थियों से 4 अप्रैल को स्कूलों में विद्या मंदिर संस्था द्वारा लिए गए टेस्ट संबंधित बातचीत की। बच्चों से उनके लक्ष्यों के बारे में जाना और विद्यार्थियों को भविष्य में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

डीसी प्रभजोत सिंह ने लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विभिन्न स्कूलों से आए हुए विज्ञान संकाय के कुल 37 टॉपर विद्यार्थियों से बातचीत की। मुख्यमंत्री की सुशासन सहायिका प्रियंका सिन्हा ने विद्यार्थियों से कहा कि कक्षा 11वीं और 12वीं का समय ही भविष्य का लक्ष्य निर्धारित करने के लिए सबसे उचित होता है। उन्होंने बच्चों की कैरियर काउंसलिंग पर आधारित वर्कशॉप स्कूलों में करने पर जोर दिया।

जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. यज्ञदत्त वर्मा ने कहा कि विज्ञान विषय बहुत ही सरल है, विज्ञान विषय में प्रैक्टिकल से बच्चों मे विज्ञान के प्रति उत्साह बढ़ता है। उन्होंने बच्चों को प्रतिदिन अखबार पढऩे, हैंड राय टिंग सुधारने, जिंदगी में हमेशा सकारात्मक सोचने और अपने आत्मविश्वास को बढाने पर जोर दिया। उन्होंने बच्चों को सिविल सर्विस परीक्षा के बारे में जानकारी दी। डिप्टी डीईओं संत कुमार ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने पर जोर दिया। जिला विज्ञान विशेषज्ञ डाॅ. मुकेश कुमार ने विद्यार्थियों को बताया कि लगातार पढऩे की बजाय छोटे-छोटे समय के अंतराल में पढ़ना चाहिए।

इस अवसर पर प्रवक्ता रसायन विज्ञान नवीन सिंगला, प्रवक्ता रसायन विज्ञान सतीश शर्मा, गणित अध्यापक राजबीर सिंह, डॉ. रोहताश नोखवाल, नमिता कंबोज, सीमा पूनिया, निहारिका व ज्योति उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...