पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सीडीएलयू विवादों की जांच करने पहुंचीं दो टीमें

सीडीएलयू विवादों की जांच करने पहुंचीं दो टीमें

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार की शक्तियां छीनने आैर प्राध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में रजिस्ट्रार को सदस्य सचिव के तौर पर शामिल ना करने मामले की जांच शुरू हो गई है। रजिस्ट्रार की ओर से राज्यपाल को भेजी दो शिकायतों और लोक प्रशासन विभाग के प्राध्यापक द्वारा भेजी शिकायत मामले में जांच के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग की टीम ने सीडीएलयू कैंपस में दबिश दी। दिन भर टीम ने विभिन्न कार्यालयाें में जाकर फाइलें खंगाली और रिकार्ड तलब किया।

मंगलवार सुबह उच्चतर शिक्षा विभाग के ज्याइंट डायरेक्टर एसपी सुखीजा सीडीएलयू कैंपस पहुंचे। उन्हाेंने रजिस्ट्रार प्रो. असीम मिगलानी की ओर से राज्यपाल को भेजी दो अलग-अलग शिकायतों की जांच शुरू की। रजिस्ट्रार की पहली शिकायत है कि लॉ डिपार्टमेंट के लिए प्राध्यापकाें की भर्ती प्रक्रिया में उन्हें सदस्य सचिव के तौर पर शामिल नहीं किया गया। रजिस्ट्रार ने सीडीएलयू प्रशासन के इस कदम को नियमों की अवहेलना करार दिया। दूसरी शिकायत में रजिस्ट्रार ने कहा था कि स्थापना शाखा को उनसे छीन लिया गया है जबकि रजिस्ट्रार के अधीन यह शाखा काम करती है।

रिटायर्ड आईएएस से जांच मामले में भी हुई जांच, एकत्र किए तथ्य

लोक प्रशासन विभाग के प्राध्यापक डॉ. राजबीर दलाल ने उच्चतर शिक्षा विभाग और राज्यपाल को एक शिकायत भेजी थी। शिकायत में कहा गया था कि सीडीएलयू प्रशासन ने पूर्व आईएएस अधिकारी बताकर रमेश चौपड़ा से एक मामले की जांच कराई। जबकि आरटीआई में खुलासा हुआ कि उक्त अधिकारी आईएएस अधिकारी था ही नहीं आैर ना ही यह अधिकारी सीडीएलयू के पैनल में शामिल है। इतना ही नहीं, आरोप है कि सीडीएलयू प्रशासन ने उक्त अधिकारी को नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए निर्धारित से अधिक भुगतान भी कर दिया।

दिन भर खंगाली फाइलें, तलब किया रिकॉर्ड

उच्चतर शिक्षा विभाग की टीम ने रजिस्ट्रार प्रो. असीम मिगलानी की दोनों शिकायतों और प्राध्यापक डॉ. राजबीर दलाल की शिकायत को लेकर दिन भर विभिन्न शाखाओं में जाकर फाइलें खंगाली। इस दौरान उच्चतर शिक्षा विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर एसपी सुखीजा ने वीसी ऑफिस, रजिस्ट्रार ऑफिस, स्थापना शाखा सहित अन्य संबंधित कार्यालयों में जाकर रिकार्ड तलब किया। अधिकारिक रूप से एसपी सुखीजा ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

महिला कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस पहुंची सीडीएलयू

सिरसा |
चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी की महिला कर्मचारी नेहा सचदेवा की ओर से डिप्टी रजिस्ट्रार पर प्रताड़ित करने की शिकायत पर महिला सैल पुलिस की इंचार्ज इंस्पेक्टर अरुणा सीडीएलयू कैंपस पहुंचीं। इंस्पेक्टर अरुणा ने जांच की कि उक्त महिला कर्मचारी किस-किस शाखा में ड्यूटी दे चुकी है तथा किस अधिकारी ने कब-कब तबादला के आदेश जारी किए। जिला कष्ट निवारण समिति की मीटिंग में शिकायत के बाद हुई जांच के दौरान पुलिस ने संबंधित शाखाओं को नोटिस भी थमाए। नोटिस में महिला कर्मचारी से संबंधित रिकार्ड भी मांगा।

डिप्टी रजिस्ट्रार नहीं आए

खबरें और भी हैं...