पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कोर्ट परिसर की तारबंदी करवाकर रोके शॉर्टकट रास्ते

कोर्ट परिसर की तारबंदी करवाकर रोके शॉर्टकट रास्ते

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने मंगलवार को एक बार फिर जिला कोर्ट परिसर में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया और वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने कोर्ट परिसर के दोनों ओर एलएमजी चालित पीसीआर तैनात की। वहीं सुरक्षाकर्मियों को बारीकी से चैकिंग करने सहित मुस्तैदी से डयूटी करने के आदेश जारी किए। एसपी ने इस मौके पर कहा कि कोर्ट में आने जाने वाले संदिग्धों पर पैनी निगाह रखे। सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही न बरते। एसपी ने कहा कि जब कोर्ट में दोनों पक्षो के लोग गवाही के लिए आते हैं, तो ऐसी अवस्था में विशेष सतर्कता बरते। विभिन्न थानों में दर्ज मुकद्दमों के आरोपियो की पेशी के दौरान विशेष चौकसी बरते, ताकि किसी भी घटना की पुनरावृत्ति न हो।

कोर्ट परिसर में जाने के लिए चारों और लोगों ने शार्टकट रास्ते बनाए हुए हैं। जहां से कोई भी संदिग्ध आसानी से घुस सकता है। एसपी ने कोर्ट का निरीक्षण किया तो सुरक्षा में यह बड़ी खामी देखी। इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए एसपी ने शार्टकट रास्ते तारबंदी करके रोकने के आदेश दिए। कई जगह पर तारबंदी करके पुलिस ने रास्ते बंद कर दिए हैं।

अब कोर्ट परिसर में तैनात की एलएमजी चालित पीसीआर और जवान लगातार करते रहेंगे गश्त

सिरसा। कोर्ट परिसर का निरीक्षण करते एसपी हामिद अख्तर ।

सिरसा सहित ऐलनाबाद और डबवाली कोर्ट में हो चुकी हैं वारदातें

कोर्ट परिसर में पेशी पर आए बदमाशेां को छुड़वाने और दो पक्षों में फायरिंग होने जैसे मामले सिरसा सहित ऐलनाबाद व डबवाली कोर्ट में हो चुके हैं। कुछ साल पहले सिरसा कोर्ट परिसर में पेशी पर आए गांव जोगीवाला के दो पक्षों में विवाद हुआ था। जिसमें एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद वर्ष 2017 में ऐलनाबाद की कोर्ट में पेशी पर लाए गए बदमाश को छुड़ाने के लिए बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। जिसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। वहीं डबवाली कोर्ट में भी आरोपी छोटू भाट पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। वे छोटू भाट की हत्या करने के लिए आए थे। छोटू भाट के जांघ में गोली लगी थी। इसके अलावा कुछ माह पहले सिरसा कोर्ट परिसर में नाबालिग आरोपी ने अपने साथ चल रहे विवाद में दूसरे नाबालिग मुद्दई पर चाकू से हमला कर दिया था। इसके अलावा कुछ दिन पहले वकील के पास आए एक पक्ष के लोगों पर तेजधार हथियार से दूसरे पक्ष ने हमला करके घायल कर दिया था।

खबरें और भी हैं...