पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • युवाओं को मिला मंच, अब नुक्कड़ नाटिका से देंगे स्वच्छता का संदेश

युवाओं को मिला मंच, अब नुक्कड़ नाटिका से देंगे स्वच्छता का संदेश

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अब शहरवासी स्वच्छता के प्रति जागरूक होंगे तथा युवाओं को सांस्कृतिक रूप से समाज के सामने अपनी प्रतिभा रखने का अवसर भी मिलेगा। ऐसा इसलिए संभव होगा क्योंकि नगर निगम एवं युवाओं की टीम की ओर से शहर स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटिका पर अभियान शुरू किया जाएगा। मंगलवार को कमेटी पार्क में प्रतिभागी युवाओं ने निगम अधिकारियों के सामने प्रस्तुति देकर इसकी शुरुआत भी कर दी। जिसे अधिकारियों ने मंजूरी दी है।

अब युवाओं की टीम शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को गीला एवं सूखा कचरा अलग-अलग करने की जानकारी देंगे तो साथ ही आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखने की सीख देंगे। ओवरआल 34 नुक्कड नाटिका प्रस्तुत की जाएगी। हर दिन दो जगह इन नाटिकाओं की प्रस्तुति होगी। यह टीम शहरवासियों को निगम की विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी।

थियेटर के प्रतिभागी है, मिल रहा अच्छा मंच

ओमेक्स में खुद को थियेटर के लिए तैयार करने वाले युवाओं की चाहत इस क्षेत्र की ऊंचाई को हासिल करने की है तथा मौजूदा समय में वे निगम के साथ अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने के साथ ही लोगों को जागरूकता का संदेश देना चाहते हैं। दल के सदस्यों साक्षी, समर्थ, भविष्य, बीटू, शुभांग, रमन एवं आकाश का कहना है कि इस अभियान से जुड़ना बेहतर है, उम्मीद है कि लोगों को जागरूक करने में कामयाब रहेंगे।

अभी पूरे शहर में नहीं हो रहा है कचरे का उठान

अभी पूरे शहर में कचरे का उठान नहीं हो रहा है, अभी यह प्रक्रिया 22 से 31 वार्ड में मुख्य रूप से है, जल्द ही पूरे शहर को इससे जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इस कड़ी में गीला एवं सूखा कचरा अलग-अलग रखने बारे जागरूक करने के लिए निगम ने अपने कचरा डिब्बों को कलर भी करवा दिया हैं। नुक्कड नाटिका अभियान निश्चित तौर पर लोगों को जागरूक करेगा। विनोद नेहरा, ईओ, नगर निगम, सोनीपत

युवाओं की टीम शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को गीला व सूखा कचरा अलग करने की जानकारी देंगे

सोनीपत. कमेटी पार्क में स्वच्छता पर जागरूकता नाटक करते युवा। फोटो|भास्कर

खबरें और भी हैं...