• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • 10 दिन से सड़क पर फैल रहे गंदे पानी को लेकर लोगों ने एसडीएम काे घेरा, उसी समय बाइक सवार पानी में गिरा

10 दिन से सड़क पर फैल रहे गंदे पानी को लेकर लोगों ने एसडीएम काे घेरा, उसी समय बाइक सवार पानी में गिरा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन से लाडनूं की ओर जाने वाली बाइपास रोड पर रेलवे फाटक संख्या दो के पास पिछले 10 दिनों से सड़क पर जमा हो रहे गंदे पानी की निकासी की मांग को लेकर सोमवार को लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आसपास के लोगों ने एसडीएम दीनदयाल बाकोलिया का घेराव किया।

पिछले 10 दिनों से सड़क पर जमा होते गंदे पानी से परेशान पार्षद गोपाल राखेचा, पूर्व पार्षद मनोज पारीक, बुधमल गुर्जर, रतनलाल नाथ, विजय माली, राजकुमार बिनावरा, शंकर कासनिया व खींवाराम ढ़ुकिया सहित अन्य महिला-पुरुषों ने सोमवार को पानी निकासी की समुचित व्यवस्था करने की मांग को लेकर नारेबाजी कर विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पार्षद ने एसडीएम बाकोलिया को फोन कर सड़क पर जमा होते पानी के कारण आवागमन में होने वाली परेशानी के बारे में अवगत करवाया तथा मौके पर आकर स्थिति का जायजा लेने की मांग की।

इस पर करीब 15 मिनट बाद एसडीएम मौके पर पहंुचे तथा लोगों की बात सुनी। आक्रोशित लोगों ने बताया कि नगरपरिषद की ओर से समय पर गंदे पानी के बड़े नालों की सफाई तक हीं करवाई जा रही है। नगर परिषद की लापरवाही व समय पर सफाई नहीं किए जाने के कारण आसपास के मोहल्लों से होकर आने वाला बड़ा नाला अवरूद्ध हो गया है तथा अब गंदा पानी सड़क पर जमा होने लगा है। गंदे पानी के कारण लोग इस रास्ते से आवागमन तक नहीं कर पा रहे हंै।

पूर्व पार्षद पारीक ने एसडीएम को बताया कि सूर्य भगवान मंदिर रोड पर एकत्रित गंदे पानी के कारण वहां रहने वाले लोगों को आवागमन पूरी तरह बंद सा हो गया है। यहां प्रतिदिन दुपहिया वाहनचालकों व राहगिरों को हादसे का शिकार होना पड़ रहा है। इस संबंध में नगर परिषद में भी कई बार शिकायत की गई, मगर कोई सुनवाई नहीं की गई। इसके अलावा समस्या सीएम पोर्टल पर भी दर्ज करवाई गई, मगर फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। मौके पर पहुंचे सभापति सिकंदरअली खिलजी ने बताया कि नाले की सफाई कार्य का ठेका डीडवाना की फर्म को दिया गया है, जिसने काम भी शुरू कर दिया है। जल्द ही काम पूरा हो जाएगा।

एसडीएम के सामने ही बाइक सवार गिरा गंदे पानी में : एसडीएम व लोगों के बीच चल रही वार्ता के दौरान ही एक मोटरसाइकिल सवार गंदे पानी में गिर गया। वाहन चालक सड़क से होकर गुर्जर रहा था, मगर गंदा पानी जमा होने के कारण सड़क पर बने गड्‌ढे को नहीं देख पाया तथा वाहन सहित गड्‌ढे में गिर गया, जिसको लोगों ने उठाकर खड़ा किया। लोगों ने बताया कि इस सड़क से होकर कई स्कूलों के बच्चे गुजरते हैं तथा यह आवागम का मुख्य रास्ता होने के कारण दिनभर लोगों का आवागमन रहता है। सोमवार को स्कूलें खुलने के कारण बच्चों व उनके अभिभावकों को गंदे पानी से होकर निकलना पड़ा। गंदे पानी के कारण एक महिला भी सुबह सडक़ पर गिर गई थी।

सुजानगढ़. बाइपास रोड पर निकासी की मांग को लेकर एसडीएम का घेराव करते अाक्रोशित लोग।

घेराव के दौरान आधे घंटे तक बंद रहा रास्ता
आक्रोशित मोहल्लेवासियों ने करीब आधे घंटे तक एसडीएम का घेराव किया तथा इस दौरान लोगों की भीड़ जमा होने के कारण इस रास्ते से आवागमन भी बंद रहा। एसडीएम ने मौके से ही नगरपरिषद के अधिकारियों को फोन करके गंदे पानी की निकासी जल्द करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा समस्या का जल्द स्थाई समाधान करवाने व कलेक्टर को अवगत करवाए जाने का आश्वासन देने पर लोग शांत हुए।

खबरें और भी हैं...