पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • समझाइश नक्सलियों की बातों में न आएं ग्रामीण

समझाइश-नक्सलियों की बातों में न आएं ग्रामीण

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तेंदमुंता अभियान के दौरान कार्यक्रम में ग्रामीणों को सामन वितरण किया गया।

भास्कर न्यूज | दोरनापाल

सुकमा जिल के अंदरूनी इलाकों में तेंदमुंता अभियान चलाकर ग्रामीणों को शासन की योजनाअों का लाभ लेने की समझाइश देने के साथ ही उन्हें नक्सलियों की बातों को नहीं मानने के लिए कहा जा रहा है। इसी क्रम में अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र के ग्राम टेटेमड़गु, पेशेलपाड़ के ग्रामीणों को बुलाकर जवानों ने उन्हें शासन की योजनाओं से जुड़ने प्रेरित किया। जवानों की बाातें सुनने के बाद ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्याएं बताई और इसे दूर करने के लिए कहा।

ग्रामीणों की बातों को सुनने के बाद मौके पर मौजूद पुलिस विभाग के अधिकारियों ने जल्द से जल्द इन समस्याओं को दूर करने के लिए कहा। इसके बाद मंगलवार को इन्हीं गांव में पहुंचे जवानों ने ग्रामीणों की समस्याओं को दूर करते हुए उन्हें सोलर प्लेट के साथ ही अन्य सामान दिए और 120 ग्रामीणों का आधार कार्ड बनवाने के लिए फार्म भरा।

एसपी अभिषेक मीणा ने कहा कि तेंदमुंता अभियान का अधिक से अधिक ग्रामीणों को मिले इसके लिए जिले के हर ब्लाक के अंदरूनी इलाके में इस अभियान को जवानों की मौजूदगी में संचालित किया जा रहा है।

कार्यक्रम में सरपंच कड़ती सीताराम, निरीक्षक शरद ताम्रकार, थाना प्रभारी किस्टाराम गौरव पांडे, उप निरीक्षक आशीष सिंह राजपूत, ग्राम सचिव मड़कम चलपति एवं थाना स्टाफ मौजूद था।

खबरें और भी हैं...