» 6 दिन से नलजल योजना ठप पड़ी रुपए दे दूसरे घरों से लाते हैं पानी

6 दिन से नलजल योजना ठप पड़ी रुपए दे दूसरे घरों से लाते हैं पानी

नगर पालिका क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या से वार्डवासियों में हाहाकार मची हुई है। 6 दिनों से नलजल योजना ठप पड़ी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 04:00 AM IST

6 दिन से नलजल योजना ठप पड़ी रुपए दे दूसरे घरों से लाते हैं पानी
नगर पालिका क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या से वार्डवासियों में हाहाकार मची हुई है। 6 दिनों से नलजल योजना ठप पड़ी है, टैंकर भी नहीं आ रहा है। इसके कारण वार्ड-7 मोहभट्टा पारा के वार्डवासी रुपए देकर दूसरे के घरों से पीने का पानी ला रहे हैं। मुख्य पानी टंकी से गार्डन व पुष्प वाटिका में पानी डाला जा रहा है पर नगरवासियों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। इस संबंध में नगर पालिका तिल्दा मुख्य अधिकारी राजेंद्र पात्रे ने पानी समस्या पर संतोषप्रद जवाब नहीं दिया।

वार्ड सात की सरिता निषाद, मीना साहू, बेबी साहू, पुष्पा साहू, उमा निषाद, गीता साहू, पिंकी निषाद, राधिका यादव ने बताया कि पानी के लिए दूर-दूर जाते हैं तथा टैंकर 15 दिनों में एक बार आते हैं। मोहल्ले में हैंडपंप भी नहीं है। नगर पालिका द्वारा बिछाई गई पाइपलाइन भी बंद पड़ी है। जबसे गली में पाइपलाइन बिछाए हैं, तब से पानी नहीं आ रहा है। दूसरे के घरों में बिजली बिल के लिए रुपए देते हैं, तब कहीं पानी भरने दिया जाता है। अभी पूरे मोहल्ले के लोग दूसरे के घरों से पानी लाते हैं। पार्षद से कई बार यहां पर हैंडपंप लगवाने के लिए कहा तो बस आश्वासन मिलता रहा, लेकिन बोर खनन हो नहीं पाया। नगर में शिवनाथ एनीकेट से पाइपलाइन से पानी भी लाया जाता है, लेकिन जवाबदार अधिकारियों द्वारा कभी बिजली बंद तो कभी पाइपलाइन खराब होने की बात कही जा रही है।

तिल्दा-नेवरा. वार्ड-7 में बिछाई गई पाइपलाइन।

मांग के बाद भी पाइपलाइन का विस्तार नहीं किया गया

नगर के वार्ड 15 दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में भी पीने की पानी की समस्या है। यहां की महिलाएं एक किमी दूर से पानी लाती हैं। इस मोहल्ले के तालाब के पास गरीब परिवार ज्यादा रहते हैं, जो दूर-दूर से पानी लाते हैं। पालिका क्षेत्र में पानी की प्रमुख समस्या है। वार्ड शंकर में पाइपलाइन विस्तार की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन विस्तार नहीं हुआ है। वार्डवासी इंदु ध्रुव, भागवत वर्मा, बसंत विश्वकर्मा, दशरथ ध्रुव, खोरबाहरा पटेल, विष्णु ध्रुव ने बताया कि गर्मी में पानी की प्रमुख समस्याएं है। इस वार्ड में भागीरथी नलजल योजना भी चल रही है, लेकिन कुछ दिनों से बंद पड़ी, जिससे दूसरों के घरों से पानी लाते हैं। वार्ड-2 के अटल आवास में पानी की गंभीर समस्या है। यहां हैंडपंप बिगड़ा है, लोग दूसरों के घरों या दूर मुख्य मार्ग के पास से पानी लाते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tilda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×