पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • महिला को बातों में उलझाकर गहनेे ठगने के दो आरोपी पकड़े

महिला को बातों में उलझाकर गहनेे ठगने के दो आरोपी पकड़े

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दो युवकों ने एक ग्रामीण महिला को चोरी होने का डर दिखा कर स्वयं ही उसके गहने व रुपये ठग लिए। गांव इंदाछोई की मल्ली देवी बिजली का बिल भरने आई थी। जब वह शहर के घंटाघर चौक पर पहुंची तो दो युवक उसके पास आए और उसे बातों में उलझाकर पहले उससे जींद जाने के लिए रास्ता पूछा।

महिला ने रास्ता बताया तो थोड़ा आगे जाकर कहा कि ताई यह लड़का यहां जमींदार के यहां नौकरी करता था। वह जमींदार न तो इसको पैसे देता था बल्कि उसे पीटता भी था। जिस कारण आज यह जमींदार के रुपये चुराकर ले आया। अब वे इसे ढूंढ रहे हैं यदि तूं इसके पैसे रख ले तो मेहरबानी होगी। इतना कह कर वे अपने हाथ में लिया हुआ छोटा बैग, जिसमें नोटों की गड्‌डी थी। उसमें उन्होंने गड्डी के ऊपर 20 रुपये का व नीचे 10 रुपये का नोट तथा बीच में सफेद कागज लगा रखे थे, उसे महिला को थमा कर उसके बैग में डलवाकर उसके साथ चल दिए। थोड़ा आगे चलकर दूसरा लड़का बोला कि नहीं भई तुम लोग मेरे रुपये लेकर भाग जाओगे इसलिए मेरे रुपये वापस दे दो। तभी पहला लड़का बोला कि तुझे विश्वास नहीं तो अपने रुपये वापस ले ले। तभी वह लड़का बोला ताई अब रुपये बाहर क्या निकालेगी हमें तेरे ऊपर विश्वास है तू ऐसा कर अपने कानों में पहनी बालियां व अंगूठी इसे दे दे।

बस अड्डे पर जाकर तुझे तेरा सामान वापस दे देंगे तथा यह अपने रुपये वापस ले लेगा। उनकी बातों में आकर महिला ने अपने गहने उसे थमा दिए। तभी युवकों ने महिला की नजर से बचाकर एक रूमाल महिला को थमाते हुए कहा कि ताई तेरे पर हमें विश्वास है ले तू अपने गहने भी अपने पास ही रख ले। यह कहकर वे वहां से खिसक लिए।

आशंका होने पर महिला ने शोर मचाया तो राहगीरों ने एक युवक को काबू कर लिया जबकि दूसरा महिला के गहने लेकर फरार हो गया। काबू किए गए युवक की पहचान नरवाना के गांधी नगर निवासी प्रकाश के रूप में हुई। उसकी शिनाख्त पर पुलिस उसके एक साथी नरवाना निवासी सूरज को भी काबू कर ले आई जबकि उनका दिल्ली निवासी तीसरा साथी जो गहने लेकर फरार हुआ था उसकी तलाश की जा रही है।

आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा : एएसआई

जांच अधिकारी एएसआई ईश्वर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...