पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • कैश अवाॅर्ड व स्काॅलरशिप न मिलने पर महिला कबड्डी खिलाड़ियों ने जताया रोष

कैश अवाॅर्ड व स्काॅलरशिप न मिलने पर महिला कबड्डी खिलाड़ियों ने जताया रोष

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कैश अवाॅर्ड व स्काॅलरशिप न मिलने पर अंतरराष्ट्रीय महिला कबड्डी खिलाडिय़ों में रोष व्याप्त है। इन खिलाडिय़ों ने निर्णय लिया है कि अपने हक के लिए वे हाईकोर्ट कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगीं।

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रामभतेरी गिल, सुमन, सोनिया जांगडा, बोबूआ, मोनी, सुमन लता, सोनिया नाडा, कविता धारसूल, मिनी व पोली आदि ने बताया कि हरियाणा सरकार की खेल नीति 2009, 2010 व 2015 के अनुसार अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिता चेंपियन को कैश अवाॅर्ड व स्काॅलरशिप देने का प्रावधान किया हुआ है। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि उन्हें न तो अभी कैश अवाॅर्ड मिला है और न ही कोई स्काॅलरशिप ही मिली है। इससे लगता है कि सरकार की ये योजना सिर्फ कागजों में ही चलाई जा रही है। उन्होंने मांग की कि प्रदेश सरकार कैश अवाॅर्ड व स्काॅलरशिप की योजना के तहत उन्हें लाभ प्रदान करे। खिलाडिय़ों ने कहा कि यदि उन्हें कैश अवाॅर्ड नहीं मिला तो वे अपने अधिवक्ता आफताब खारा के माध्यम से हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगीं।

आफताब खारा ने बताया कि प्रदेश सरकार की पाॅलिसी 2009 व 2010 के अनुसार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय चैपियन व 25 लाख रुपये तक की राशि जीतने वाले खिलाडिय़ों के लिए कैश अवाॅर्ड व स्काॅलरशिप देने का प्रावधान है।

कैश अवॉर्ड व स्कालरशिप न मिलने पर अंतरराष्ट्रीय महिला कबड्डी खिलाड़ी वकील के साथ रोष व्यक्त करते हुए।

खबरें और भी हैं...