पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • देवली एसबीआई कोटा रोड शाखा के सीसीटीवी कैमरे में एटीएम कार्ड बदलने के साफ फुटेज

देवली एसबीआई कोटा रोड शाखा के सीसीटीवी कैमरे में एटीएम कार्ड बदलने के साफ फुटेज

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एसबीआई बैंक कोटा रोड़ के एटीएम कक्ष से 2 अगस्त को राशि निकालने के बहाने कार्ड बदलकर 1.80 लाख की ठगी में बैंक के सीसीटीवी फुटेज में दो युवक होने का मामला सामने आया है ।जिसमे एक युवक एटीएम बदलकर पीछे खड़े एक अन्य युवक को चुपके से पीड़ित को बातों में लगाकर देता दिखाई दिया। मंगलवार को मामले की जांच करने सदर थाना टोंक साइबर क्राइम पुलिस बैंक पहुंची और सीसीटीवी रिकॉर्डिंग निकाली तो वारदात में शामिल युवकों का पता चला।

देवली गांव निवासी नरेंद्र कुमार जैन ने 2 अगस्त को एटीएम बदलकर 1.80 लाख की ठगी होने की रिपोर्ट 3 अगस्त को देवली थाने में दर्ज करवाई थी। जिसमें शहर के कोटा रोड एसबीआई शाखा में उसके एटीएम को बदलकर ठगी करने का मामला था।।पीड़ित ने 2 अगस्त को बेटे रोहित कुमार को एटीएम देखकर ₹40 हजार निकलवाने भेजा था। एटीएम से तीन बार में 30 हजार निकाले तथा चौथी बार में राशि नहीं निकली ।इस दौरान एटीएम कक्ष में पीछे खड़े एक युवक ने राशि निकालने के लिए एटीएम लिया और कार्ड बदलकर राशि नहीं निकालने का बहानाकर एटीएम कार्ड वापस सौंप दिया ।

बातों के दौरान बदला कार्ड

शातिर ठगों ने एटीएम कक्ष में जब कार्ड बदला वह दो युवक साथ थे ।जो एक कार्ड लगाकर राशि नहीं निकले की बातों में पीड़ित के पुत्र रोहित को लगाकर चुपके से हाथ पीछे कर एक अन्य युवक को उसे देते बैंक के सीसीटीवी फुटेज में देते दिखा।लेकिन पीड़ित का पुत्र उनके शातिराना अंदाज को समझ नहीं सका तथा एटीएम का बदला कार्ड जेब मे बिना देखे घर आया गया।शातिर ठगों ने उसी रात्रि में 40 हजार ऑनलाइन खाते से ट्रांसफर झुंझुनूं जिला अंतर्गत महापालवास की ढाणी निवासी करणीराम पुत्र मामचंद के खाते में, 10 हजार नकद एटीएम से निकाल ली तथा मध्य रात्रि बाद 3 अगस्त को गोगुंदा में जाकर एटीएम से 40 हजार की नगदी तथा 40हजार का ऑनलाइन ट्रांसफर करणी राम के बैंक खाते में किया। वही 50 हजार की ऑनलाइन शॉपिंग भी ओम शिव मोबाइल अहमदाबाद से कर ली। पीड़ित खातेदार के खाते से राशि 1.80लाख निकल गए। ठगी का पता 3 अगस्त तब चला जब ऑनलाइन शॉपिंग की राशि 50 हजार निकलने का मैसेज मोबाइल पर देखा ।

सीसीटीवी फुटेज में वारदात कैद

एसबीआई बैंक से एटीएम का सीसीटीवी फुटेज मंगलवार को पुलिस ने देखा तो पीड़ित के बेटे को बातों में लगाकर कार्ड लेकर पीछे खड़े युवक को हाथ पीछे खड़े युवक की और कर देते साफ नजर आया जो रिकॉर्डिंग में कैद है। टोंक साइबर क्राइम ब्रांच पुलिस ने रिकॉर्डिंग ले ली है।

देवली. ठगों का चेहरा सीसीटीवी में हुआ कैद।

खबरें और भी हैं...