पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • गैस सिलेंडर चालू कर बिस्तर में आग लगा गया था प्रहलाद

गैस सिलेंडर चालू कर बिस्तर में आग लगा गया था प्रहलाद

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बेड़वास के गायत्री नगर में गुरुवार शाम मकान में ब्लास्ट एलपीजी सिलेंडर फटने से ही हुआ था। पुलिस ने मकान मालिक भंवर सिंह के छोटे बेटे प्रहलाद को हिरासत में लिया है। हालांकि पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस के अनुसार प्रहलाद सिलेंडर चालू कर बिस्तर में आग लगाकर भागा था।

इससे पहले सुबह मां से झगड़े के दौरान उसने घर को तबाह करने की धमकी दी थी। थानाधिकारी हनवंत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को एफएसएल टीम की जांच में भी सिलेंडर फटना सामने आया, लेकिन यह कैसे फटा इसकी जांच की जा रही है। सिलेंडर के तीन टुकड़े पड़ोस के मकान में मिले। गौरतलब है कि गुरुवार शाम गायत्री नगर निवासी भंवर सिंह पुत्र बालू सिंह शक्तावत के मकान में ब्लास्ट हो गया था। भवन मलबे में तब्दील हो गया था। धमाके से आसपास के घरों में भी झटके महसूस किए गए थे। देर रात तक कारणों का पता नहीं लग पाया था। भंवरसिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 436 में मामला दर्ज किया है।

नशे और आए दिन झगड़े के कारण पिता ने निकाल दिया था घर से बाहर

मकान मालिक ड्राइवर भंवर सिंह ने बताया कि ड्राइवरी कर थोड़े-थोड़े पैसे जमाकर वर्ष 2002 में यह घर बनाया था। गुरुवार को निंबाहेड़ा में ट्रक में सामान लेकर खाली करने गया था। शाम को सूचना मिल गई थी लेकिन गाड़ी खाली नहीं हुई तो सुबह आकर देखा। पूरा मकान ध्वस्त हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले प्रहलाद इसी घर में साथ में रहता था। इसके करीब 12 और 15 साल के दो बच्चे भी है। रोजाना झगड़ा कर घर का माहौल खराब करता था इसलिए उसे घर से निकाल दिया था और किराएदार रख लिए थे। किराएदार रखने से वह आए दिन झगड़ा करता था।

एफएसएल टीम को पड़ोस के मकान में मिले ब्लास्ट हुए सिलेंडर के तीन टुकड़े
एफएसएल टीम इंचार्ज अभय प्रताप सिंह ने बताया कि घर से सटे हुए पीछे की तरफ एक घर बना हुआ है, ब्लास्ट होने के कारण उसकी दीवार भी ढह गई। उसी के घर से सिलेंडर के तीन टुकड़े बरामद हुए हैं। इससे यही लगाता है कि ब्लास्ट सिलेंडर के फटने से हुआ है, हालांकि सिलेंडर कैसे ब्लास्ट हुआ इसकी जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...