पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • फ्री कैम्प में पहले दिन 595 शहरवासियों ने लिया परामर्श, आज अच्छी सेहत के लिए दौड़ेगी लेकसिटी

फ्री कैम्प में पहले दिन 595 शहरवासियों ने लिया परामर्श, आज अच्छी सेहत के लिए दौड़ेगी लेकसिटी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विश्व स्वास्थ्य दिवस पर दैनिक भास्कर व जीबीएच के साझे में हो रहा आयोजन
भास्कर न्यूज | उदयपुर

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर दैनिक भास्कर और जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल के साझे में शुक्रवार को शहरवासियों के लिए दो दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर जीबीएच हॉस्पिटल में शुरू हुआ, पहले दिन 595 लोगों ने ह्रदय एवं कैंसर से संबंधित बीमारियों की जांच कर परामर्श लिया। वहीं दो दिवसीय शिविर के तहत शनिवार को भी सुबह 10 से 1 बजे तक आमजन के लिए निशुल्क शिविर होगा, जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टर जांच कर परामर्श देंगे। इधर विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर शनिवार को सुबह 6.30 बजे फतहसागर स्थित काले किवाड़ से दौड़ होगी, जिसमें स्वस्थ रहने का संदेश दिया जाएगा।

आज संपन्न होगा शिविर, विशेषज्ञ डॉक्टर्स से ले सकते हैं परामर्श

स्वास्थ्य शिविर के पहले दिन कार्डियोलाजी और कैंसर से संबंधित रोगों की जांच कर परामर्श दिया गया। पहले दिन ह्रदय संबंधित बीमारियों के लिए कुल 232 लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ, जिन्हें वरिष्ठ कार्डियोलाजिस्ट डाॅ. एसके कौशिक और डाॅ. अमित खंडेलवाल ने परामर्श व उपचार दिया। इसके अलावा कैंसर से संबंधित बीमारी पर परामर्श लेने के लिए 81 रोगियों ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिन्हें डाॅ. मनोज यू महाजन ने परामर्श दिया। इसके अलावा 365 लोगों की ब्लड शुगर व प्रेशर की जांच निशुल्क की गई। इधर शनिवार को दौड़ के बाद सुबह 10 से 1 बजे तक जीबीएच अमेरिकन हास्पिटल आर्थोपेडिक एवं ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, न्यूरो सर्जरी और इंटरवेंशनल न्यूरोलाजी पर निशुल्क परामर्श दिया जाएगा।

दौड़ के साथ यह सब भी होगा खास
विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर शनिवार को आमजन के लिए खास तौर पर अरुण अग्नि लाइव बैंड की प्रस्तुति होगी, वहीं पाल पर सेल्फी जोन भी बनाया गया है, जहां पर शहर के लोग अपनी सेल्फी ले सकते है।

खबरें और भी हैं...