पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पाथ वे की फर्शियां टूटने से घायल हो रहे मॉर्निंग वॉक करने वाले

पाथ वे की फर्शियां टूटने से घायल हो रहे मॉर्निंग वॉक करने वाले

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोठी रोड स्थित कािलदास अकादमी के कमल तालाब और उसके आस-पास के क्षेत्र को नगर निगम गोद ले। उसके लिए सुव्यवस्थित योजना बनाए। ऐसा नहीं हुआ तो तालाब सूख जाएगा अौर आस-पास के क्षेत्र की सुंदरता खत्म हो जाएगी।

क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक करने वालों की मांग पर मंगलवार को तालाब का निरीक्षण करने पहुंची निगम आयुक्त प्रतिभा पाल से नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र वशिष्ठ ने यह मांग की। उन्होंने बताया तालाब से सटे पाथ-वे की फर्शियां टूट गई हैं। जिससे मॉर्निंग वॉक करने वाले घायल हो रहे हैं। तालाब और उससे आस-पास का क्षेत्र कािलदास अकादमी के कार्यक्षेत्र में आता है। संस्कृति विभाग के अफसरों से चर्चा कर निगम इसे अपने अधिकार क्षेत्र में ले ताकि इसका सौंदर्यीकरण व दुरस्तीकरण किया जा सके। अध्यक्ष कालू शर्मा ने बताया दो हजार लोग यहां रोज वॉक के लिए आते हैं। यहां पर पर्याप्त व्यवस्थाएं कराई जाए। उदयन मार्ग से विक्रमनगर की ओर जाने वाली सड़क पर दोनों तरफ पौधारोपण करने के निर्देश दिए। यहां पर पिछले साल पौधारोपण होना था। उसके लिए निगम ने गड्ढे भी खोदे थे लेकिन काम उससे आगे नहीं बढ़ पाया।

कक्षा में रसोई देख बोली-अलग कक्ष बनवाएं

दमदमा क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल में पहुंची आयुक्त ने कक्षाओं के साथ मैदान का जायजा भी लिया। मैदान में कंकड़ होने पर उन्होंने सफाई के निर्देश दिए। एक कक्षा में खाना बनते देख उन्होंने इंजीनियरों को रसोई घर के लिए एक अलग कमरा बनाने के लिए इस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए।

पीएचई के अफसरों से पूछा लीकेज दुरुस्त क्यों नहीं किया

विक्रमनगर क्षेत्र के लोगों ने आयुक्त को बताया कि पानी की टंकी फूटी हुई है। लीकेज के कारण बड़ी मात्रा में पानी बह जाता है। उन्होंने मौके पर मौजूद पीएचई के अफसरों से सुधार संबंधी जानकारी मांगी तो जवाब मिला-जिस ठेकेदार को काम दिया है उसने काम पूरा नहीं किया। इस पर आयुक्त ने कहा-वह काम न कर सके तो दूसरे को सौंपे।

खबरें और भी हैं...