पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • रायफल शूटिंग में जिले के खिलाड़ियों ने जीते 11 कांस्य

रायफल शूटिंग में जिले के खिलाड़ियों ने जीते 11 कांस्य

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर के एमरॉल्ड हाइट्स इंटरनेशनल शूटिंग रेंज में आयोजित ओपन राज्य स्तरीय रायफल शूटिंग प्रतियोगिता में शहर के 11 खिलाड़ियों ने एयर रायफल में कांस्य पदक जीते हैं। इसके पहले इसी चैंपियनशिप के प्रॉन शूटिंग इवेंट में शहर के ही एक खिलाड़ी ने रजत पदक अर्जित किया था। इन खिलाड़ियों सहित 6 अन्य खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

एमराल्ड रेंज पर आयोजित सात दिवसीय स्टेट चैंपियनशिप में जिले के 52 खिलाड़ी शामिल हुए थे। चैंपियनशिप में पहला इवेंट तीन दिन तक चला, जिसमें शहर के शूटर इमरान लाला ने अंतिम समय तक बढ़त बनाए रखी और सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। इसके बाद 10 मीटर एयर रायफल और एयर पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप के मुकाबले शुरू हुए। इसमें प्रदेश के 700 खिलाड़ियोें ने भाग लिया, जिसमें उज्जैन के 52 खिलाड़ी थे। हमारे 52 खिलाड़ियों में से 18 ने सफलता अर्जित की। 1 सिल्वर और 11 कांस्य पदक सहित टीम ने प्रदेश के नेशनल खिलाड़ियों के बीच शानदार प्रदर्शन किया।

टीम इवेंट में 10 मीटर एयर रायफल यूथ, 10 मीटर एयर रायफल जूनियर, 10 मीटर एयर रायफल मेंस और 10 मीटर वुमंस रायफल में चारों टीमों ने कांस्य पदक जीता। यूथ केटेगरी में जयराज सिंह और जूनियर में विपुल सिंह ने कांस्य पदक जीता। मेंस में अर्पित राजवर्धन सिंह अयान ने कांस्य पदक जीता। वुमंस केटेगरी में शानू और संजना ने कांस्य पदक जीता।

18 खिलाड़ियों का वेस्ट जोन राष्ट्रीय रायफल शूटिंग प्रतियोगिता के लिए चयन, जिले के 52 खिलाड़ी शामिल हुए थे

पदक जीतने के बाद इंदौर के एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल शूटिंग रेंज के बाहर खड़े खिलाड़ी।

अगस्त में वेस्ट जोन

भारतीय रायफल शूटिंग संघ द्वारा 17 से 24 अगस्त के बीच अहमदाबाद में वेस्ट जोन राष्ट्रीय रायफल शूटिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। कोच अक्षय सिंह ने बताया 18 खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

खबरें और भी हैं...