पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • पुष्पा मिशन अस्पताल के पास दो बीघा जमीन पर विकास प्राधिकरण बनाएगा मकान

पुष्पा मिशन अस्पताल के पास दो बीघा जमीन पर विकास प्राधिकरण बनाएगा मकान

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चेयरमैन ने जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

देवास रोड पर पुष्पा मिशन अस्पताल के समीप स्थित जमीन पर यूडीए मकान बनाएगा। जिला प्रशासन की जांच में यहां दो बीघा जमीन प्राधिकरण की निकली है। जो कि पुष्पा मिशन अस्पताल के पीछे है। प्राधिकरण ने प्रशासन को आवेदन देकर जमीन पर कब्जा चाहा है।

चेयरमैन जगदीश अग्रवाल ने मंगलवार को इंजीनियर्स की बैठक लेकर पूछा कि जमीन का क्या हुआ? क्या कार्रवाई हो चुकी है, हमें जमीन कब तक मिल जाएगी। उसका आगे का प्लान बनाओ। उन्होंने आदेश दिए कि जमीन पर कब्जा लेने की जो भी प्रक्रिया बची है, उसे पूरा किया जाए। उसके बाद जमीन पर कब्जा लिया जाए। प्राधिकरण की यहां पर आवासीय योजना का प्लॉन है, जिसमें लोगों को मकान बनाकर दिए जाएंगे। लोकेशन अच्छी होने से ज्यादा लोग मकान खरीदने के लिए आगे आएंगे। वर्तमान में जमीन पर पुष्पा मिशन प्रबंधन का कब्जा है। अस्पताल के पीछे स्थित इस जमीन पर खेल मैदान बना रखा है। यहां पर तार फेंसिंग कर रखी है और बाउंड्रीवॉल बनाई हुई है। इस तरह से जमीन पर कब्जा किया हुआ है।

आगर रोड कॉलोनी को जो रास्ता प्रस्तावित किया, वहां मकान व दुकानें

मक्सी रिंग रोड एमआर-5 पर यूडीए 4000 मकान-प्लॉट की कॉलोनी डेवलप करेगा। शासन से स्वीकृति हो चुकी है। आगर रोड से कॉलोनी को जोड़ने के लिए जो रास्ता प्रस्तावित किया है, वहां पर लोगों के मकान व दुकान है। रास्ते के लिए इन्हें तोड़ना पड़ेगा। इसको लेकर लोगों की आपत्ति आई है, जिन्हें बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा। अग्रवाल ने बोर्ड एजेंडा तैयार करने और एजेंडे में आपत्तियों को निराकरण के लिए रखने के आदेश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...