पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • यमुनानगर | पूर्व मंत्री की जमीन पर जलाई जा रही

यमुनानगर | पूर्व मंत्री की जमीन पर जलाई जा रही

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर | पूर्व मंत्री की जमीन पर जलाई जा रही रबड़ व वायर से उठते धुएं का दृश्य।

पर्यावरण प्रदूषण

पूर्व मंत्री की खाली जमीन पर कुछ लोग सरेआम वायर व रबड़ जला रहे आस-पास के घरों में हो रही दिक्कत, सीएम विंडो पर दी शिकायत

निगम के नाले में भी मलबा डाले जाने से पानी की निकासी हो रही है अवरूद्ध

भास्कर न्यूज | यमुनानगर

प्रह्लादपुरी में पूर्व मंत्री कृष्णा पंडित की खाली जमीन पर कुछ लोगों द्वारा वायर व रबड़ जलाई जाने से कॉलोनी के लोगों के लिए मुसीबत हो रही है। इस जमीन पर भारी मलबा पड़ा है। इससे सबसे अधिक मुश्किल सांस व दमा से पीड़ित लोगों को हो रही है। जहरीले धुएं से इनकी बीमारी बढ़ रही है। पहले भी मामले की कई बार शिकायत हुई पर किसी ने कार्रवाई नहीं की। अब पूर्व पार्षद नीरज राणा के साथ कॉलोनी के लोगों ने सीएम विंडो पर शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल नगर निगम अधिकारी शिकायत आने के बाद मामले की जांच की बात कह रहे हैं। पूर्व पार्षद नीरज राणा ने शिकायत में बताया है कि प्रह्लादपुरी में पूर्व मंत्री कृष्णा पंडित की करीब दो एकड़ खाली जमीन पड़ी है। इस पर लंबे समय से रेलवे के मलबे के अंबार लगे हुए हैं। हर रोज यहां रेलवे वर्कशॉप से निकलने वाली वायर, रबड़ व कई चीजें जलाई जाती हैं। इन्हें जलाकर जरूरी सामान निकाला जाता है। सुबह-शाम जमीन पर यह काम होता है। रबड़ व वायर से निकलने वाले धुएं से कॉलोनी के लोग बेहद परेशान हैं। क्योंकि धुएं से निकलने वाली राख लोगों के घरों में जा रही है। खाने पीने की वस्तुओं में भी बदबू हो जाती है। कॉलोनी के लोगों की मानें तो वह अपने कपड़े तक छत पर नहीं डाल सकते। क्योंकि छत पर कपड़े डालने से धोने के बावजूद ये राख की वजह से पूरी तरह काले हो जाते हैं।



जहरीले धुंए से परेशान कॉलोनीवासी कई बार कर चुके हैं शिकायत, नहीं हुई कार्रवाई

नाले में डाल देते हैं कबाड़

कॉलोनी के संजीव पुरी, रामेश्वरदास शर्मा, सतीश कुमार, नितिन शर्मा ने बताया कि यहां से रोज कई ट्रक मलबा लोड होता है। जमीन के पास से ही एक निगम का नाला निकल रहा है। जिससे कई कॉलोनियों के पानी की निकासी होती है। मगर इस नाले को भी मलबे से भर दिया जाता है। इसी वजह से अक्सर पानी की निकासी बंद हो जाती है। खासकर बरसाती दिनों में इससे पानी बैक मारने लग जाता है। कॉलोनी के प्रीतम राणा व रमन ने बताया कि समस्या गंभीर होने के कारण अब उन्हें कड़ा रूख अपनाना पड़ रहा है। इन लोगों ने साफ कहा कि अगर जल्द ही यहां रबड़ व वायर जलाने का काम बंद न हुआ तो वे प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

प्रह्लादपुरी में काफी खाली पड़ी जमीन हमारी है। उस पर कौन क्या कर रहा है मुझे मालूम नहीं है। पहले लोग यहां गोबर फेंक जाते थे। अब कोई मलबा डाल रहा है। मेरे पास तो कोई कभी शिकायत लेकर नहीं आया है। निगम चुनाव की वजह से कुछ लोग जानबूझकर इसे इश्यू बना रहे हैं। नगर निगम को कार्रवाई करनी चाहिए। डॉ. राजन शर्मा, (पूर्व मंत्री कृष्णा पंडित के पुत्र)

प्राइवेट जमीन पर भी आबादी के बीच कोई ऐसा काम नहीं कर सकता जिसके कारण लोगों को दिक्कत हो रही है। रही बात नाले में कूड़ा व मलबा डालने की तो उसकी जांच के लिए एसआई को मौके पर भेजा जाएगा। अगर नाले में किसी तरह का मलबा मिला तो उसकी सफाई करवाकर गंदगी डालने वाले के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अनिल नैन, चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर नगर निगम

खबरें और भी हैं...