ज़िरकपुर

  • Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • बलटाना के प्रशांत विहार में 24 घंटे तक लाइट रही डिम, न कूलर-एसी चले, न पानी की मोटरें
--Advertisement--

बलटाना के प्रशांत विहार में 24 घंटे तक लाइट रही डिम, न कूलर-एसी चले, न पानी की मोटरें

बलटाना के प्रशांत विहार में रविवार रात 11 बजे से सोमवार रात तक करीब 24 घंटे तक लो वोलटेज से बिजली आई। इससे न तो पंखे,...

Danik Bhaskar

May 29, 2018, 02:05 AM IST
बलटाना के प्रशांत विहार में रविवार रात 11 बजे से सोमवार रात तक करीब 24 घंटे तक लो वोलटेज से बिजली आई। इससे न तो पंखे, कूलर और एसी चले और न ही पानी की मोटर चली। ऐसे में भीषण गर्मी में लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। यहां रहने वाली कांता मल्होत्रा, मोनिका, नरेश कुमार, श्रीनिवास, पूनम, अनु शर्मा, गुरप्रीत और अन्य लोगों ने कहा कि यहां एक फेज से बिजली आ रही थी, जो किसी काम की नहीं। इस बारे में रविवार को पीएसपीसीएल जीरकपुर के एसडीओ रोहित कुमार ने कहा कि अब जीरकपुर के बलटाना एरिया में बिजली सप्लाई में कठौती नहीं हाेगी। हमने छुट्टी के दिन भी सुबह से लेकर शाम तक बलटाना की उन लाइनों से लोड शिफ्ट कर दिया जो ओवरलोड थी। उनके कारण बिजली सप्लाई प्रभावित हो रही थी। उसके बाद सोमवार को पीएसपीसील के चेयरमैन ए वेणू प्रसाद ने कहा कि जीरकपुर में बिजली कटौती की खबरों पर उन्होंने नोटिस लिया है। इसके बाद बिजली सप्लाई सुधारने के लिए यहां काम शुरू कर दिया गया है। जीरकपुर वासियों को बिजली कटों के कारण आई दिक्कत के बाद बेहतर और निर्विघ्न बिजली सेवाएं देने के लिए मोहाली सर्किल में पीएसपीसीएल के कई काम चल रहे हैं। जल्द ही इनको पूरा कर लिया जाएगा। ए वेणू प्रसाद ने बताया कि जीरकपुर के ढकोली में 66 केवी सब-स्टेशन में 20 एमवीए ट्रांसफॉर्मर है। उसको अब 31.5 एमवीए करने का काम जल्दी पूरा कर लिया जाएगा। हरीपुर कुडा और रामगढ़ भुडा में 66 केवी सब-स्टेशनों के लिए जमीन चीफ इंजीनियर, टीएस को सौंप दी गई है। दक्षिणी जोन के तहत दो उप-कार्यालयों की अपग्रेडेशन करने, सात नई सब-डिवीजनें स्थापित करने के अलावा 66 केवी सब स्टेशन ढकोली और 66 केवी सब स्टेशन भबात, 66 केवी समगौली से 66 केवी जौला के मध्य नया लिंक स्थापित करने का कार्य चल रहा है। 66 केवी सब-स्टेशन भबात में 20 एमवीए पावर ट्रांसफार्मर को 31.5 एमवीए करने तथा सब-डिविजन जीरकपुर में कस्टमर केयर केंद्र बनाने, कार्य भी जारी हैं। दूसरी तरफ बिजली अफसरों के इन बयानों के बावजूद लोग बिजली की समस्या से परेशान हो रहे हैं।

पानी तक नहीं मिला लोगों को

बिजली सप्लाई प्रभावित होने के कारण प्रशांत विहार के लोगों को सोमवार को पानी तक नहीं मिला। शाम तक लोग परेशान रहे। इस बारे में एसडीओ रोहित ने बताया कि वहां कर्मचारी भेज दिए हैं, लेकिन उसके बाद यहां हालत और खराब हो गए।

Click to listen..