Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Zirakpur» गोल्डन इस्टेट में पानी की निकासी का प्रबंध न होने पर किया प्रदर्शन

गोल्डन इस्टेट में पानी की निकासी का प्रबंध न होने पर किया प्रदर्शन

बलटाना की गोल्डन इस्टेट में कॉलोनी में सालों से बारिश के पानी की निकासी न होने पर यहां के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 02:05 AM IST

गोल्डन इस्टेट में पानी की निकासी का प्रबंध न होने पर किया प्रदर्शन
बलटाना की गोल्डन इस्टेट में कॉलोनी में सालों से बारिश के पानी की निकासी न होने पर यहां के लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष जताया है। लोगों ने कहा कि पंचकूला की ओर से जब भी पानी ज्यादा आता है, तो यहां घरों में पानी भर जाता है।

ऐसा इसलिए होता है कि यहां करीब एक किलोमीटर में नाले को पूरी तरह से जमीन के अंदर कर दिया गया है। नाले के कुदरती स्वरूप को बदला गया है। निकासी का दायरा भी पैसों के लालच में डीलरों ने तंग कर दिया है। लोगांे का कहना है कि यहां कभी नाला खुले में बहता था। जीरकपुर एमसी ने डीलरों से सांठगांठ कर नाले के उपर लेंटर डालकर उसमें बने मकानों के नक्शे पास किए हैं। जबकि, दूसरी ओर पानी की निकासी के लिए कोई प्रबंध नहीं किया है। यहां कुछ दिन पहले पंचकूला प्रशासन के साथ मिलकर पानी की निकासी पर काम करने की योजना बनी, पर वह इंतजाम भी कम पड़ गए हैं।

यहां हर साल दावा किया जाता है कि पानी की निकासी का प्रबंध होगा। लेकिन, 15 साल बीत जाने के बाद भी कुछ प्रबंध नहीं हो सका है। आगे बारिशों में यहां हरेक घर में पानी भर जाता है और लोगों का काफी सामान खराब हो जाता है। यहां के निवासी जसविंदर सिंह, बलदेव राज, जरनैल सिंह, सीता राम, लीलावती व अन्य ने कहा कि बारिश के मौसम से पहले यहां पानी की निकासी नहीं हुई, तो फिर से लोग सड़कों पर प्रशासन के खिलाफ उतरेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Zirakpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×