• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • शहर में एन्क्रोचमेंट: पार्किंग एरिया, बरामदे और सड़क सभी जगह दुकानदारों ने लगाए सामान
--Advertisement--

शहर में एन्क्रोचमेंट: पार्किंग एरिया, बरामदे और सड़क सभी जगह दुकानदारों ने लगाए सामान

अनूप अंजुमन/गीतांश गौतम | जीरकपुर एन्क्रोचमेंट को जब समय पर न हटाया जाए तो उसे बाद में हटा पाना प्रशासन के लिए बड़ा...

Danik Bhaskar | Jun 27, 2018, 02:05 AM IST
अनूप अंजुमन/गीतांश गौतम | जीरकपुर

एन्क्रोचमेंट को जब समय पर न हटाया जाए तो उसे बाद में हटा पाना प्रशासन के लिए बड़ा मुश्किल का काम हो जाता है। इसलिए, समय रहते एन्क्रोचमेंट हटाया जाए तो पब्लिक के हित में यह प्रशासन की अच्छी पहल होती है। न हटाने का पब्लिक को ही खामियाजा भुगतना पड़ता है। इसका एक ऐसा ही उदाहरण है, जो जीरकपुर की जनता के सामने है। नगर परिषद की गैरजिम्मेदाराना रवैये से हजारों घरवालों को आज लोकल बस सर्विस के लिए एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। यहां बलटाना मेन मार्केट से व पंचकूला से जीरकपुर के बीच बस सर्विस चलती थी। लिहाजा, धीरे-धीरे दुकानदारों ने बरामदे कवर कर एन्क्रोचमेंट कर दी। जिसका नतिजा यह हुआ कि यहां बस चलने की जगह हीं नहीं बची।

यही हाल होने वाला है वीआईपी का भी : जीरकपुर के वीआईपी रोड पर दुकानदारों ने बरामदे तो कवर कर लिए है। पार्किंग में भी सामान लगाने लगे हैं। पार्किग के बाहर मेन रोड पर भी कई फड़ियां लगने लगी हैं। अब इनको हटाने की एमसी की टीम ने दसों बार कार्रवाई कर ली। लेकिन, इन्हें यहां से हटाना मुश्किल हो रहा है। यही हाल रहा तो यहां गाड़ियांे के चलने की जगह नहीं मिलेगी।

पटियाला रोड पर भी रोड साइड लगी हुई हैं कई रेहड़ी-फड़ी


एमसी के अधिकारियों ने पिछले महीने यहां एन्क्रोचमेंट हटाने के लिए टीमें बनाई थी। वह लेटर किसी फाइल में या तो ईओ के कमरे में है। यहां फिर चीफ सेनिटरी इंस्पेक्टर के कमरे में। कहीं से भी उन पर काम नहीं हुआ। हां, उस लेटर को बनाने के बाद पूरे शहर में इस बात को जरूर फैलाया गया कि अब कार्रवाई होगी। लेकिन, अभी तक एक बार भी कार्रवाई नहीं हुई।


-मनवीर सिंह गिल, ईओ एमसी जीरकपुर

नगर निगम ने शहर में एन्क्रोचमेंट हटाने के लिए 3 अफसरों की तैनाती की थी, लेकिन अब तक उनके काम से कुछ भी रिजल्ट नहीं निकला

जीरकपुर नगर निगम ने शहर में एन्क्रोचमेंट हटाने के लिए 3 अफसरों की तैनाती की है, लेकिन वह कुछ भी काम नहीं कर रहे हैं। शहर के वीआईपी रोड पर दुकानदारों ने अपनी दुकान के बाहर एन्क्रोचमेंट की हुई है। जिससे लोगों को चलने में काफी प्रॉब्लम होती है और बाहर रेहड़ी-फड़ी वालों ने रोड पर अपना कब्जा किया हुआ है और जाम की स्थिति बन जाती है।



-आनंद सिंह निवासी वीआई पी रोड