--Advertisement--

2बीएचके फ्लैट का 2 महीने का आया 95 हजार बिल

बिजली विभाग की ओर से 2बीएचके फ्लैट में रहने वाले एक परिवार को दो महीने का बिजली का बिल 95 हजार 80 रुपये आया है। इस बारे...

Danik Bhaskar | Jun 29, 2018, 02:05 AM IST
बिजली विभाग की ओर से 2बीएचके फ्लैट में रहने वाले एक परिवार को दो महीने का बिजली का बिल 95 हजार 80 रुपये आया है। इस बारे में जानकारी देते हुए सिग्मा सिटी जीरकपुर के सुमंगलम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 19बी में रहने वाले प्रदीप कुमार ने बताया कि उन्हें दो महीने का बिजली का बिल विभाग ने 95080 रुपये भेजा है। उन्होंने बताया कि उन्हें जो बिजली का बिल आया है। उसमें मीटर की ओल्ड रीडिंग 10488 यूनिट दिखाई गई है जबकि न्यू रीडिंग भी 10488 यूनिट ही है। इस हिसाब से मीटर 0 चला है। लेकिन, उसके बाद भी विभाग ने 95 हजार बिल भेज दिया। प्रदीप ने बताया कि उन्होंने बिजली विभाग की हेल्पलाइन पर कॉल करके इस बारे में शिकायत दर्ज करवा दी है।

दो महीने पहले नया मीटर लगाने के लिए दी थी एप्लिकेशन : प्रदीप कुमार ने बताया कि उनके फ्लैट का बिजली का मीटर करीब कुछ महीने पहले खराब हो गया था। जिसके लिए उन्होंने दो महीने पहले बिजली विभाग को नया मीटर लगाने के लिए एप्लिकेशन दी थी। लेकिन विभाग की ओर से नया मीटर नहीं लगाया और कहा गया कि अभी उनके पास स्टॉक में नए मीटर नहीं है। जिसपर उन्होंने कहा कि वो खुद मीटर ले आएंगे उसे फिट करवा दिया जाए। लेकिन बिजली विभाग की ओर से कहा किया वो सिर्फ अपने मीटर ही इंस्टॉल करते हैं जबकि अन्य कोई मीटर नहीं लगा सकते हैं। इसलिए उनका नया बिजली का मीटर भी नहीं लगा है।

पिछला बिल भी एवरेज के हिसाब से भरा था : प्रदीप ने बताया कि नया मीटर भी ना लगने के कारण उन्होंने पुराना बिजली का बिल भी एवरेज के हिसाब से ही भरा था। उन्होंने बताया कि दो महीने पहले का बिजली का बिल उनकी ओर से दस हजार रुपये भरा गया था। लेकिन उसके बाद ना तो विभाग ने नया बिजली का मीटर लगाया और ना ही बिल की रीडिंग नोट हुई तो अब अचानक विभाग ने 95 हजार का बिल भेज दिया है जो कि सरासर गलत है।

95 हजार रुपये का बिल दिखाते परदीप।