--Advertisement--

जीरकपुर, मोहाली और कुराली में नशे के चार रंग आए सामने

नशा खत्म करने को लेकर भले ही सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन अभी भी सड़कों पर नशेड़ी नजर आ रहे हैं। वहीं आम आदमी...

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 02:05 AM IST
नशा खत्म करने को लेकर भले ही सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन अभी भी सड़कों पर नशेड़ी नजर आ रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की नवनियुक्ति वुमन विंग हेड राज लाली गिल का कहना है कि नशे की गिरफ्त में युवकों के अलावा महिलाएं भी फंसी हैं, लेकिन वो सामने नहीं आतीं। वे नशे की गिरफ्त मे फंसी महिलाओं का पता लगाकर उनका इलाज कराएंगी। इसी बीच एक कांग्रेसी नेता का नाम ड्रग पैडलर के तौर पर वायरल किए जाने के खिलाफ कुराली पुलिस को शिकायत दी गई है, जबकि जीरकपुर में नशे के खिलाफ रैली कर रहे युवकों के पास ही नशे में धुत एक युवक मिला, जिसे साइड में करके रैली निकाली गई। इससे पता चलता है कि सरकार के दावों के बावजूद जिले में नशा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इसके लिए सरकार को ठोस प्रयास करने की जरूरत है

पंजाब

सरकार के दावों के बावजूद नहीं रुक रहा नशा, सड़कों पर मिल रहे हैं नशेड़ी, आप नेता बोली-महिलाएं भी नशे की गिरफ्त में

नशे के खिलाफ रैली करते रहे, पास पड़ा रहा नशेड़ी...

जीरकपुर फ्लाईअोवर के नीचे गत दिवस फतेह ग्रुप की ओर से नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए एक रैली का आयोजन किया गया। जब ग्रुप के सभी लोग रैली के लिए जा रहे थे तो उन्हें सड़क किनारे नशे में धुत एक शख्स गिरा मिला। उन्होंने उस श्ख्स को उठाकर सुरक्षित स्थान पर लेटाया और फिर रैली का आयोजन किया। रेली के बाद जब वो उस शख्स को अस्पताल पहंुचाने के लिए उसके पास गए तो उसकी जेब से कुछ पैसे गिरे हुए थे। जैसे ही पैसे उठाकर उसकी जेब मंे डाले गए तो वह शख्स उठकर बैठ गया और बोला मैं ठीक हूं, चला जाऊंगा। यह बोलेने के बाद शख्स उठकर वहां से आगे चला गया। अगर रैली करने जा रहे युवक उस श्ख्स को सड़क से उठाकर सुरक्षित स्थान पर न पहंुचाते तो वह हादसे का शिकार हो सकता था।

नशा करने वाली महिलाओं का कराएंगे इलाज...

आम आदमी पार्टी ने मोहाली के सेक्टर-71 की राज लाली गिल को पंजाब वुमन विंग की हेड बनाया है। राजलाली गिल 1971 वाॅर के हीरो ले. कर्नल जेएस गिल की प|ी हैं। उन्होंने कहा कि उनका मकसद पंजाब में नशे के खिलाफ लोगांे को जागरूक करने के साथ-साथ नशे मंे डूबी उन महिलाओं का पता लगाना है, जो किसी कारणवश इलाज नहीं करवा पातीं। ऐसी महिलाओं का पता लगाकर उनका इलाज करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के वुमन विंग की इकाई को गांव स्तर तक गठित किया जाएगा, ताकि हर गांव में नशे के दलदल में फंसी महिलाओं का पता लगाया सके।

कांग्रेसी नेता को ड्रग पैडलर बताया मैसेज में...

कुराली के कांग्रेसी नेता कमलजीत सिंह चावला को ड्रग पैडलर बताने वाला एक मैसेज कई सोशल ग्रुपों में वायरल हुआ। इसमें लिखा था कि नशा सप्लाई करने के केस में कांग्रेसी लीडर कमलजीत सिंह चावला को पुलिस ने राउंडअप किया है। शहर में नशे को लेकर पहले ही चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। चावला ने इस मैसेज के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। एसएचओ हिम्मत सिंह ने बताया कि कार्रवाई की जा रही हे। चावला ने बताया कि वे इस मामले में स्टेट साइबर सेल में भी शिकायत देंगे। पुलिस ने एक शख्स को राउंडअप किया है।

अपाहिज का संदेश-हाथ-पांव वाले रोकें नशा...

नशे के खिलाफ एक रैली का आयोजन कुराली के चौराहे पर किया गया। इस रैली में गांव झिगड़ा का अपाहिज जतिंदर सिंह भी शामिल हुआ। उसने दोनों तरफ बैसाखियों का सहारा लिया हुआ था और हाथ में नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए पोस्टर उठा रखा था। उसका कहना था कि आप सभी फिजिकल फिट हैं। इसलिए आप नशे के खिलाफ घर-घर जाकर अभियान चलाएं तो पंजाब की जवानी को अपाहिज होने से बचा सकते हैं।