• Hindi News
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • बनूड़ के 12 से ज्यादा गांवों को जोड़ने वाला झांसला फरीदपुर पुल गिरने की कगार पर
--Advertisement--

बनूड़ के 12 से ज्यादा गांवों को जोड़ने वाला झांसला-फरीदपुर पुल गिरने की कगार पर

Zirakpur News - बनूड़ क्षेत्र में नए पुल बनाने के लिए विधायक हरदयाल कंबोज की ओर से जोर शोर से शिलान्यास किए जा रहे हैं, लेकिन पुराने...

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2018, 02:05 AM IST
बनूड़ के 12 से ज्यादा गांवों को जोड़ने वाला झांसला-फरीदपुर पुल गिरने की कगार पर
बनूड़ क्षेत्र में नए पुल बनाने के लिए विधायक हरदयाल कंबोज की ओर से जोर शोर से शिलान्यास किए जा रहे हैं, लेकिन पुराने पुलों की हालत सुधारने पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। दर्जनों गांवों को जोड़ने वाले झांसला-फरीदपुर पुल की हालत काफी खस्ता हो चुकी है। यह पुल कभी भी गिर सकता है। लोगों का कहना है कि पुल की हालत न सुधारने के मामले में राजनेता सिर्फ राजनीति चमकाने के चक्कर में रहते हैं। विधायक ने इस पुल का नवनिर्माण करवाने का वादा किया था, जो पूरा नहीं किया गया।

हाईवे से डेढ़ किलोमीटर दूर है पुल: पच्ची दर्रा यानी चोआ नदी पर स्थित झांसला-फरीदपुर पुल जीरकपुर-राजपुरा मेन हाईवे से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है। यह पुल गांव हुलका, फरीदपुर, नडियाली से खेड़ा गज्जू जैसे कसबे समेत दर्जनों गांवों को वाया झांसला बनूड़ और राजपुरा शहरों के साथ कनेक्टिविटी का एकमात्र जरिया है। करीब 15 किलोमीटर के दायरे के गांवों के लोग इसी पुल को इस्तेमाल करते हैं।

एस्टीमेट पास कराना बाकी: पंजाब मंडी बोर्ड के जेई अमनवीर सिंह ने कहा कि यह पुल काफी समय से ऐसा है। पुल का काम पंजाब लेवल के प्रोजेक्ट में है। पुल की ड्राइंग वगैरा का काम कंप्लीट है। पुल का एस्टीमेट पास करवाना बाकी है। काम जल्दी शुरू होने की संभावना है।



पब्लिक बोली-कनेक्टिविटी का मुख्य साधन



खस्ता हो चुके हैं पुल के पिलर

पुल के मेन पिलर खस्ता हो चुके हैं। पिलर के ऊपर बाहर की साइड वाला एक हिस्सा टूट चुका है और दूसरी साइड बड़ी दरार है। पुल के किनारे बुरी हालत में हैं। लोगों ने कहा कि पुल के बीचोंबीच सड़क की स्लैब धंस चुकी है। यहां बरसाती पानी से गंदगी भी बड़े स्तर पर जमा हो रखी है।

X
बनूड़ के 12 से ज्यादा गांवों को जोड़ने वाला झांसला-फरीदपुर पुल गिरने की कगार पर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..