• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • बाउली साहिब गुरुद्वारे के पास रोड चौड़ा किया, खंभा नहीं हटाया
--Advertisement--

बाउली साहिब गुरुद्वारे के पास रोड चौड़ा किया, खंभा नहीं हटाया

पिछले साल गमाडा ने जीरकपुर में के एरिया-ढकौली रोड को चौड़ा करने का काम किया। बाउली साहिब गुरुद्वारे के पास जिस तरह...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 02:05 AM IST
पिछले साल गमाडा ने जीरकपुर में के एरिया-ढकौली रोड को चौड़ा करने का काम किया। बाउली साहिब गुरुद्वारे के पास जिस तरह से यहां रोड चौड़ा करने का काम किया गया। उससे गमाडा के इंजीनियर्स की काबिलियत पर सवाल खड़े होते हैं। नाले के पास एक लेन दूसरी लेन के समांतर होनी चाहिए। पर 1 लेन ऊंची ताे दूसरी नीचे है। इससे यहां हादसे होने का डर बना रहता है। यही नहीं यहां सड़क में इतना भारी अंतर होने के बाद सड़क के बीच बिजली का खंभा भी है। इससे गाड़ियां टकराकर हादसा हो सकता है।

सोमवार को मोतिया हाईवे में रहने वाले केजे सिंह संधू जीरकपुर एमसी के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर से मिले। संधू ने ईओ मनवीर सिंह गिल से पूछा कि क्यों यह काम नहीं हो रहा है। सड़क के बीचोंबीच यह बिजली का खंभा क्यों नहीं हट रहा है। यहां एक्सीडेंट हो सकता है।

पहले भी यहां एक कार यहां नाले में गिर गई थी। तब बड़ी मुश्किल से कार व उसके चालक को बाहर निकाला गया। अब यहां न तो सड़क समांतर है। न ही इसमें सड़क के बीचों बीच लगे खंभे को हटाया जा रहा है। पिछले साल इस सड़क को चौड़ा करने वाले ठेकेदार ने यहां क्यों काम अधूरा छोड़ा। इसे जल्दी ठीक किया जाए। संधू ने कहा कि मैं पावरकॉम के एसडीओ से भी मिल आया हूं।

एसडीओ ने बताया कि जीरकपुर एमसी ने बिजली लाइन को शिफ्ट करने के लिए पेमेंट नहींं दी। इसलिए लाइन शिफ्ट नहीं हो रही है। इसके बाद संधू पावरकाॅम के ऑफिस से जीरकपुर एमसी ऑफिस पहुंचा। यहां ईओ से पूछा कि आप इस काम को करने के लिए पावरकाॅम को पैसे क्यों नहीं दे रहे हैं। संधू ने इसकी शिकायत ईओ मनवीर सिंह गिल से की तो उन्होंने कहा कि मैं पता करता हूं कि इस लाइन को यहां शिफ्ट क्याें नहीं कर रहे हैं। तब उनको बताया गया कि इस सड़क को चौड़ा करने का काम गमाडा ने किया था। वहीं यहां सड़क को लेबल करेंगे साथ ही बिजली के खंभों को भी सीधा करेंगे। गमाडा, जीरकपुर एमसी और पावरकाम ने सड़क पर डबललेन बनाने के दौरान गलती की।