--Advertisement--

20 से ज्यादा कॉलोनियों में नहीं उठाया जा रहा गारबेज

Zirakpur News - जीरकपुर नगर परिषद सफाई के मामले में पूरी तरह फेल हो रही है। यहां ढकौली में 20 से ज्यादा कॉलोनियों ने शिकायत दी है कि...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:05 AM IST
20 से ज्यादा कॉलोनियों में नहीं उठाया जा रहा गारबेज
जीरकपुर नगर परिषद सफाई के मामले में पूरी तरह फेल हो रही है। यहां ढकौली में 20 से ज्यादा कॉलोनियों ने शिकायत दी है कि उनका एरिया गारबेज डंप यार्ड में बदल गया है। यहां मेन रोड पर गारबेज कई दिनों से नहीं उठाया गया। यहां गारबेज बौस भर जाने के बाद कई सफाई कर्मी नालों में कचरा फेक रहे हैं। इससे करीब एक किलोमीटर के दायरे में दुर्गंध से भी पब्लिक का बुरा हाल है। वीरवार शाम की बारिश से गारबेज भीग जाने के बाद यहां स्थिति और भी खराब हो गई। केआर शर्मा, प्रधान यूनीफाइड रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ढकोली ने कहा कि जीरकपुर एमसी सफाई के मामले में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। पब्लिक यहां बीमारियांे की चपेट में आने वाली है। बरसात का सीजन है। ऐसे में यहां कचरा सड़कों, घरों के पास और नालों में फेंका जा रहा है। इससे यहां रहना मुश्किल हो रहा है।

ढकोली एरिया बना गारबेज का डंप, 20 से ज्यादा कॉलोनियों के लोग हो रहे प्रभावित, समस्या सुलझाने की मांग


पनप रहे हैं मच्छर, अधिकारी ध्यान दें

लोगों का कहना है कि गारबेज न उठाने से आवारा पशु इनमें मूंह मारते रहते हैं। मच्छर भी पनप रहे हैं। कई बार सफाई कर्मियों को इसे उठाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि कचरा सड़कों, घरों के पास और नालों में फेंका जा रहा है। बारिश होने पर यह कचरा यहां पड़ा हुआ सड़ता रहता है। इससे बीमारी भी फैल सकती है। अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

X
20 से ज्यादा कॉलोनियों में नहीं उठाया जा रहा गारबेज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..