• Hindi News
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • लॉन्ग रूट की बसों में जाने के लिए लोगों को पहुंचने में होती है काफी दिक्कत
--Advertisement--

लॉन्ग रूट की बसों में जाने के लिए लोगों को पहुंचने में होती है काफी दिक्कत

जीरकपुर| जीरकपुर में लॉन्ग रूट की बसों के लिए शहर के बाहरी हिस्से में बनाए गए बस स्टाॅप तक पहुंचना पब्लिक के लिए...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 02:05 AM IST
लॉन्ग रूट की बसों में जाने के लिए लोगों को पहुंचने में होती है काफी दिक्कत
जीरकपुर| जीरकपुर में लॉन्ग रूट की बसों के लिए शहर के बाहरी हिस्से में बनाए गए बस स्टाॅप तक पहुंचना पब्लिक के लिए काफी महंगा साबित हो रहा है। चंडीगढ़ अंबाला रोड पर सिंगपुरा चौक से आगे माया गार्डन सिटी के पास बने बस स्टाॅप तक सवारियों को पहुंचने के लिए ऑटो बुक करना पड़ रहा है। पटियाला या अंबाला चौक से नए बने बस स्टाॅप तक की दूरी करीब तीन किलोमीटर की है।

जीरकपुर से वहां तक पहुंचने में ऑटो चालक एक सवारी से 20 से 30 रुपए वसूल रहे हैं। अगर एक परिवार ऑटो में बस पकड़ने के लिए नए बस स्टाॅप तक जाता है, तो 100 रुपए तक किराया वसूला जाता है। जीरकपुर से नए बस स्टॉप तक आने-जाने में सवारियों को काफी रुपए चुकाने पढ़ते हैं। नए बस स्टाॅप पर पब्लिक के लिए किसी भी तरह की सुविधा नहीं है। न तो पीने के लिए पानी का इंतजाम है और न ही कोई वाॅशरुम है। यहां तक कि बारिश के पानी से बचने व बैठने के लिए कोई बड़ा शेड भी नहीं है। ऐसे में इतनी परेशानी झेलने के बाद भी लाेगों को बस स्टाॅप के नाम पर जो मिलता है, उससे लोग निराश और परेशान ही हो रहे हैं।

ऑटो वाले उलझते हैं लोगों से : वीआईपी रोड पर रहने वाले मोहित ने बताया कि नए बने बस स्टाॅप तक पहुंचने में 10 मिनट का समय लगता है। यहां कोई भी देखने वाला नहीं है। वहीं मौजूद एक टैक्सी स्टैंड पर बैठे लोग सवारियों को बहला कर अपनी गाड़ियों में ले जाते हैं। इसी बात को लेकर अकसर वहां माहौल खराब ही रहता है। अब नए बस स्टाॅप पर फिर से वही माहौल बना दिया गया है। चंडीगढ़ से अंबाला या अन्य शहरों की ओर दिनभर सैकड़ों गाड़ियां चलती हैं। ये गाड़ियां नियम केअनुसार जीरकपुर में पंचकूला चौक के पास बने बस स्टैंड से होकर जानी चाहिए।

जीरकपुर में बस स्टॉप पर पहुंचना पड़ता है महंगा

X
लॉन्ग रूट की बसों में जाने के लिए लोगों को पहुंचने में होती है काफी दिक्कत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..