• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • गेटवे ऑफ पंजाब जीरकपुर को ब्यूटीफाई करने में जुटा सीएम ऑफिस
--Advertisement--

गेटवे ऑफ पंजाब जीरकपुर को ब्यूटीफाई करने में जुटा सीएम ऑफिस

िदल्ली और हरियाणा से आने वाले लोगों के लिए गेट वे ऑफ पंजाब के तौर पर जाने जाते जीरकपुर को अब सीएम कैप्टन अमरिंदर...

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 02:10 AM IST
िदल्ली और हरियाणा से आने वाले लोगों के लिए गेट वे ऑफ पंजाब के तौर पर जाने जाते जीरकपुर को अब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ब्यूटीफाई करने का बीड़ा उठाया है। यहां िस्थत तीन किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर के नीचे के हिस्से को सुंदर और यूजफुल बनाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। इस पर एनएचएआई काम करेगी। एस्टीमेट बनाने के लिए डीसी मोहाली को कहा गया है। प्रोजेक्ट को लेकर प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीएम तेजवीर सिंह 3 मीटिंग्स ले चुके हैं। इन में डीसी गुरप्रीत कौर सपरा, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर केएल सचदेवा, एसडीएम डेरबस्सी, ईअो जीरकपुर मनवीर सिंह गिल शामिल थे। आर्किटेक्ट हायर किया गया है। एनएचएआई ने करीब 2 करोड़ का प्लान तैयार किया है।

तेजवीर सिंह, प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीएम


फ्लाईओवर को सुंदर बनाने के लिए भास्कर ने 2016 में अभियान शुरू करवाया था। इस दौरान लोगों से फ्लाओवर साफ कराया गया, जिसमें लोगाें से भी सहयोग लिया गया था। विधायक एनके शर्मा के प्रयासों से करीब 10 पिल्लरो पर पेटिंग भी कई गई थी। कुछ पेंटिंग आज भी शर्मा के ऑफिस के सामने बनी दिखाई देती हैं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से यह अिभयान सिरे चढ़ाया जाएगा।


प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीए तेजवीर सिंह को मोहाली िजले से पुराना लगव है। 13 अप्रैल 2006 काे मोहाली जिला बनने पर जिले के पहले डीसी के तौर पर तेजवीर सिंह ही नियुक्त किए गए थे। मोहाली के विकास को लेकर बनाई गई ग्रेटर मोहाली एिरया डेवलपमेंट कमेटी के चीफ एडिमिनस्ट्रेटर तेजवीर ही थे। उनकी अगुआई में ही सिंगापुर की जुरांग कंपनी से डेवलपमेंट का प्लान तैयार किया गया था।






-गुरप्रीत कौर सपरा, डीसी


-केएल सचदेवा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई