Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Zirakpur» बिजली के चार सब स्टेशन लगने से पावर सप्लाई सुधरेगी : ढिल्लों

बिजली के चार सब स्टेशन लगने से पावर सप्लाई सुधरेगी : ढिल्लों

जीरकपुर में बिजली के सिस्टम पर पिछले 15 सालों में कोई काम नहीं किया गया। अगर इस पर शुरू से ही ध्यान दिया गया होता तो...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 01, 2018, 02:10 AM IST

बिजली के चार सब स्टेशन लगने से पावर सप्लाई सुधरेगी : ढिल्लों
जीरकपुर में बिजली के सिस्टम पर पिछले 15 सालों में कोई काम नहीं किया गया। अगर इस पर शुरू से ही ध्यान दिया गया होता तो आज पब्लिक इस कदर परेशान न होती। यहां अकाली-भाजपा सरकार ने लोगों के हितों को हासिए पर रखकर अपने ही विकास की नीयत से काम किया है। इसलिए, अब तक यहां सड़कें बिजली, पानी और बुनियादी इन्फ्रास्ट्रक्चर पर कोई भी काम नहीं हुआ है। पंजाब की नंबर एक नगर परिषद होने व फंड की कमी न होने पर भी डेवलपमेंट के लिए बुनियादी ढांचा खड़ा न करने की वजह आखिर क्या है। साफ है कि सारा ध्यान खुद पर लगाकर पब्लिक के लिए अकाली सरकार ने कुछ नहीं सोचा। यह बात यहां बलटाना की मीटिंग में पंजाब प्रदेश कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी दीपिंदर सिंह ढिल्लों ने कही।

अभी भी शहर में कई डेवलपमेंट की है जरूरत

कारोबारियों ने कहा- शहर के विकास के लिए काफी काम करने की जरूरत...

यहां मौजूद लोगों ने ढिल्लों से कहा कि जीरकपुर जिस तेजी से बढ़ रहा है। उसके अनुसार यहां काम करने की जरूरत है। तभी यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ पाएगा और डेवलपमेंट हो सकेगी। अगर इस साल में दो सब स्टेशन लगाए गए हैं तो यहां पावरकट से लोगों को निजात मिलेगी।

शहर में बिजली एक बड़ी चुनौती इस पर काम होना है...

ढिल्लों ने कहा कि जीरकपुर से रोजाना 100 के करीब फोन मुझे आते हैं। लोग पावरकट से परेशान हैं। यह सब इसलिए हो रहा कि बीते सालों में बढ़ती आबादी को नजरअंदाज किया गया है। यहां दो सब स्टेशन तक कीसीमित रखा गया। जबकि यहां चार सब स्टेशन होने चाहिए। इसलिए, अब दो नए सब स्टेशन बनाने का काम शुरू किया गया है। इस साल के अंत तक यहां दो नए सब स्टेशन लगाने की योजना पर काम हो रहा है। चार जोन में बांटकर यहां बिजली का इन्फ्रास्ट्रक्चर सरकार तैयार कर रही है। बलटाना, ढकोली, सिंगपुरा और पभात के लिए चार सब स्टेशन से बिजली देने का काम होगा। पभात और ढकोली के लिए दो सब स्टेशन को अपग्रेड किया गया है। दो नए सब स्टेशन एक बलटाना के लिए व दूसरा यहां सिंगपुरा में तैयार होगा।

गुलशन बने प्रॉपटी डीलर एसो. के प्रधान

इस कार्यक्रम में गुलशन अरोड़ा को प्राॅपर्टी डीलर एसोसिएशंस बलटाना का प्रधान बनाया गया है। इस मौके पर प्रशासन के कई अफसर मौजूद थे। पुलिस को भी शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा गया है। कार्यक्रम में हरजीत सिंह मिंटा, स्वर्ण सिंगला व अन्य कई लोग मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Zirakpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×