• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • बलटाना के वधावा नगर में 16 घंटे बिजली सप्लाई ठप, लोगों का गर्मी में हुआ बुराहाल
--Advertisement--

बलटाना के वधावा नगर में 16 घंटे बिजली सप्लाई ठप, लोगों का गर्मी में हुआ बुराहाल

जीरकपुर में बिजली सप्लाई का सिस्टम अब भी पटरी पर नहीं लौट रहा है। बलटाना के वधावा नगर के कई परिवारों को बुधवार तड़के...

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 02:10 AM IST
जीरकपुर में बिजली सप्लाई का सिस्टम अब भी पटरी पर नहीं लौट रहा है। बलटाना के वधावा नगर के कई परिवारों को बुधवार तड़के से लेकर दोपहर बाद करीब 8 बजे तक करीब 16 घंटे बिना बिजली के गुजारना पड़ा। गर्मी मेंं लोग बेहाल रहे। कई बार पावरकाॅम को शिकायत करने के बाद पहले तो यही पता नहीं चला कि सप्लाई क्यों बंद हुई है। बाद में दिन में लोगों को बताया गया कि यहां ट्रांसफार्मर खराब हो गया है, इसको बदला जाना है। दोपहर बाद करीब 4 बजे के तक ही सप्लाई बहाल हो सकी। लोगांे ने कहा कि यहां गर्मी के साथ सुबह पानी भी सप्लाई नहीं हो सका। इससे और परेशानी बड़ी।

जीरकपुर शहर में सबसे ज्यादा पावरकट ट्रांसफार्मरों की खराबी के कारण लग रहे हैं। यहां मेन सप्लायर से कभी-कभार ही बिजली सप्लाई बंद होती है। लेकिन, ट्रांसफार्मर की खराबी से यहां हरेक कॉलोनी में बिजली बंद होती है। दर्जनों की संख्या में ट्रांसफार्मर ओवरलोड हैं। इसलिए, यहां सबसे ज्यादा काम इन पर करने की जरूरत है। बलटाना, ढकोली, जीरकपुर व पटियाला रोड पर कई ऐसे ट्रांसफार्मर हैं। जिनको जल्दी बदला जाना चाहिए। पहले से अगर इन पर काम हो तो इस तरह वधावा नगर में 16 घंटों से ज्यादा पावरकट लगाने की जरूरत नहीं पड़ती।

मोहाली से लाया गया ट्रांसफार्मर... इस बारे में पावरकॉम के अधिकारियों से पता किया गया तो उन्होंने बताया कि यहां सप्लाई रात 8 बजे के बाद ही बहाल हो सकेगी। ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण ऐसा हुआ है। मोहाली से ट्रांसफार्मर यहां लाया गया है। उसको लगाने के बाद ही सप्लाई बहाल होगी।


-रोहित कुमार, एसडीओ पावरकाॅम जीरकपुर

हरेक कॉलोनी से आई शिकायतें

जीरकपुर में बिजली की व्यवस्था को पूरी तरह से सुधारने के लिए शहर के अंदर के बिजली इन्फ्रास्ट्रक्चर को ठीक करने की जरूरत है। यहां हरेक कॉलोनी में लोगों की शिकायतें हैं कि हर रोज बिजली सप्लाई बंद हो रही है। पावरकाॅम को पूरे शहर में सर्वे कर तारों और ट्रांसफार्मर को चेक करना चाहिए।

क्या कहा लोगांे ने


-शारदा शर्मा


-रजनी वर्मा