• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • 12 घंटे की पर्ची की डिमांड कर टोल कर्मियों से उलझ रहे हैं वाहन चालक
--Advertisement--

12 घंटे की पर्ची की डिमांड कर टोल कर्मियों से उलझ रहे हैं वाहन चालक

पटियाला रोड पर 1 जून से शुरू हुए टोल प्लाजा से गुजरने वाले ज्यादातर लोगांे की शिकायत है कि यहां 12 घंटे की अप-डाउन...

Danik Bhaskar | Jun 23, 2018, 02:10 AM IST
पटियाला रोड पर 1 जून से शुरू हुए टोल प्लाजा से गुजरने वाले ज्यादातर लोगांे की शिकायत है कि यहां 12 घंटे की अप-डाउन पर्ची नहीं मिल रही है। यानी यहां से गुजरने के बाद 12 घंटे के अंतराल में वापसी करने पर अलग पर्ची लेनी पड़ती है, जिसकी फीस 35 रुपए है। लोग टोल प्लाजा पर पर्ची काटने वाले कर्मचारियों से यह कहते हुए उलझ रहे हैं कि केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का मैसेज है कि टोल प्लाजा पर 12 घंटे के अंदर 35 रुपए में अप-डाउन कर सकते हैं। दूसरी ओर टोल प्लाजा के अधिकारी इस तरह के नियम से इनकार कर रहे हैं। अधिकारियांे का कहना है कि वन साइड के लिए 35 रुपए और अप-डाउन के लिए 55 रुपए की पर्ची लेनी होगी। भले ही आप दो घंटे में अपडाउन करो। अप डाउन के लिए 55 रुपए की फीस देना जरूरी है।



पभात के केशव ने बताया कि इंटरनेट पर ऐसा मैसेज चल रहा है, जिसमें कहा गया है कि टोल प्लाजा से गुजरते समय सिंगल या रिटर्न जर्नी की पर्ची लेने की जगह आप 12 घंटे की पर्ची लें। नितिन गडकरी के मंत्रालय में आने वाले नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने नया नियम निकाला है। इसके मुताबिक अगर आप 12 घंटे में वापस आ जाते हैं तो रिटर्न का कोई टोल नहीं देना होगा। इससे हर महीने हजारों रुपए बचेंगे। उन्होंने ऐसी डिमांड पटियाला रोड टोल प्लाजा पर की तो वहां के कर्मचारियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने इसकी वीडियो भी बनाई है।


लोगों की शिकायत पर टोल मैनेजर पवन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 12 घंटे की पर्ची का दावा बिल्कुल गलत है। ऐसा कोई नियम नहीं है। टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों से सिर्फ तीन तरह के चार्ज ही लिए जाते हैं, सिंगल, मल्टीपल/डबल और मंथली पास। सभी का रेट टोल प्लाजा के साथ बोर्ड पर लिखा गया है। टोल प्लाजा से वाहन क्रॉस होते ही सिंगल ट्रिप वाली पर्ची की वैधता खत्म हो जाती है। वहीं, मल्टीपल ट्रिप की पर्ची 24 घंटे के अंदर आने-जाने के लिए होती है। 12 घंटे वाली कोई भी पर्ची नहीं होती है।