Hindi News »Chandigarh Zilla »Mohali »Zirakpur» रिटायरमेंट के बाद जीरकपुर में आराम से जिंदगी जीने के सपने पर पावरकॉम ने गिराई बिजली

रिटायरमेंट के बाद जीरकपुर में आराम से जिंदगी जीने के सपने पर पावरकॉम ने गिराई बिजली

मैंने जब यहां फ्लैट लिया तो सोचा था कि अब आराम से जीएंगे। अब यह लग रहा है कि जीरकपुर में घर खरीदकर गलती कर दी है। अगर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 26, 2018, 02:15 AM IST

  • रिटायरमेंट के बाद जीरकपुर में आराम से जिंदगी जीने के सपने पर पावरकॉम ने गिराई बिजली
    +1और स्लाइड देखें
    मैंने जब यहां फ्लैट लिया तो सोचा था कि अब आराम से जीएंगे। अब यह लग रहा है कि जीरकपुर में घर खरीदकर गलती कर दी है। अगर बिजली की सप्लाई ऐसी ही रही तो बाकी की जिंदगी यहां गुजारना बस की बात नहीं है। रोजाना दिन हो या रात बिजली गुल हो जाती है। ऐसे हालात में कैसे रहें। पिछले एक हफ्ते से दर्जनों बार बिजली गुल हो गई है। सावित्री एन्क्लेव में रहने वाले प्रदीप कुमार ने कहा कि बिजली कटौती से इस समय शहर की जनता सबसे ज्यादा तंग है।

    क्यों नहीं सो पा रहे लोग रात को घरों के अंदर: वीआईपी रोड के दर्जनों अपार्टमेंट्स के रेजिडेंट्स पिछले एक हफ्ते से ठीक से सो नहीं पा रहे हैं। यहां दिन में दर्जनों बार पावरकट लगने से लोग इस कदर दुखी हैं कि वे यहां से शिफ्ट करने तक की सोचने लगे हैं। आखिरी कितने दिन लोग जागकर रात गुजार सकते हैं। कितनी बार बिजली न आने की शिकायत कर सकते हैं। जब पावरकॉम यहां बिजली देने में कामयाब नहीं हो रहा है। सर्विस से रिटायर्ड होने के बाद यहां आराम से रहने के सपने पर पावरकाॅम ने बिजली गिरा दी है।

    रात सड़कों पर गुजर रही लोगों की: बलटाना की सैनी विहार फेज एक और दो के लोग वीरवार रात करीब 2 बजे तक सड़कों पर ही लटके रहे। बड़े से लेकर बच्चों तक का हाल खराब है। यहां के लोगों ने पावरकाॅम के शिकायत नंबर पर कई वार फोन कर पूछना चाहा कि कब तक बिजली सप्लाई बहाल होगी। पर इसको बताने के लिए कोई नहीं मिला।

    क्या कहा परेशान लोगों ने: सुबह से लेकर रात तक कितनी बार बिजली गुल होती है और कितनी बार आती है इसका रिकॉर्ड रखना मुश्किल है क्योंकि 1 घंटे में 20 बार बिजली गुल हो जाती है यह रानी की बात है हमें बिजली आने पर भी डर लगता है क्योंकि जिस तरह बार- बार टाइपिंग होती है उससे इलेक्ट्रॉनिक्स एप्लायंस जलने का खतरा है पहले से परेशान जनता अगर घर के बिजली उपकरण जलकर तो लोगों पर दो तरफा़ मार पड़ेगी।

    वीआईपी रोड के अपार्टमेंट्स के लोग पहुंचे एक्सईएन के पास

    बिजली की किल्लत से परेशान पब्लिक एक्सईएन एनएस रंगी से मिली। इन लोगों ने कहा कि इस रोड पर ट्रिपिंग से लोगों को अपने इलेक्ट्रॉनिक एप्लायंस जलने का डर है। पिछले कई दिनों से जीरकपुर शहर में शेड्यूल बिजली कटौती पब्लिक के लिए बड़ी परेशानी बन गई है। हालत ऐसे हैं कि एक और तापमान लगातार बढ़ रहा है। वही बिजली की कटौती से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। बलटाना की सैनी विहार कॉलोनी में लोग रात भर सो नहीं सके। यहां लोगों ने सड़कों पर रात गुजारी। घर के अंदर उमस से लोग रुक नहीं सके। शुक्रवार को वीआईपी रोड पर लोग जमा हुए। लोगों ने कहा कि पिछले 1 हफ्ते से जब से तापमान बढ़ा है इसके साथ ही कटौती बढ़ चुकी है।

    क्या कहते हैं लोग

    माया गार्डन के डीसी गुप्ता ने कहा कि हम बिजली की शिकायत को लेकर पावरकॉम के एक्सईएन से मिल चुके हैं। उन्होंने हमें कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। रात को कई बार बिजली गुल हो जाती है। पब्लिक को बताना चाहिए यह बिजनेस क्यों बंद हो रही है। शुक्रवार को दर्जनों लोग पावरकाॅम के खिलाफ जमा हुए यह लोग विधायक एनके शर्मा के ऑफिस भी गए। वहां वे शर्मा के भाई पार्षद यादविंदर शर्मा से मिले। लोगों ने कहा कि हमारी बात को मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जाए, ताकि जीरकपुर में बिजली सुधार के लिए कोई ठोस कदम उठाए जा सके।

    कुछ जगह चल रही है रिपेयर: एसडीओ

    हमारी तरफ से बिजली सप्लाई में कोई कमी नहीं है। कुछ जगहों पर बिजली की मरम्मत का काम चल रहा है। इसलिए बंद करनी पड़ी।

    -रोहित कुमार, एसडीओ पावरकाॅम

  • रिटायरमेंट के बाद जीरकपुर में आराम से जिंदगी जीने के सपने पर पावरकॉम ने गिराई बिजली
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Zirakpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×