--Advertisement--

ढकोली सब स्टेशन हो रहा अपग्रेड, बीच में लगे कई बार पॉवरकट

बलटाना एरिया के कलगीधर की बिजली सप्लाई पभात सब स्टेशन से जुड़ी है। इसलिए, इस एरिया में पावरकट लगाने का कोई शेड्यूल...

Danik Bhaskar | Jun 06, 2018, 02:15 AM IST
बलटाना एरिया के कलगीधर की बिजली सप्लाई पभात सब स्टेशन से जुड़ी है। इसलिए, इस एरिया में पावरकट लगाने का कोई शेड्यूल नहीं था। इसके बावजूद भी सोमवार रातभर इस कॉलोनी की बिजली बंद रही। रात 12 बजे के करीब 15 मिनट के लिए बिजली सप्लाई चालू की गई। उसके बाद तड़के चार बजे सप्लाई बहाल हुई। 15 मिनट बाद फिर बंद हो गई। इसके बाद सुबह 7.30 बजे बिजली सप्लाई बहाल हुई। तब तक लाेग गर्मी में बेहाल रहे।

यहां के रहने वाले कर्नल रिटायर्ड जेएस सोढी ने बताया कि पूरी रात यहां सैकड़ों परिवार परेशान रहे। मंगलवार दिन में भी दो घंटे बिजली सप्लाई बंद रही। कलगीधर से कुछ दूर कृष्णा एन्क्लेव में रात को मात्र दो घंटे बिजली सप्लाई चालू हुई। इसके बाद पूरी रात लोग बिना बिजली के सो नहीं सके। जरनैल एन्क्लेव, गाजीपुर रोड, बलटाना की करीब 35 काॅलोनियां, वीआईपी रोड व अन्य जगहों पर रात को बिजली के कई बार कट लगे। ट्रांसफॉर्मर अपग्रेड करने का काम ढकोली सबस्टेशन में हुआ, पर पभात के सब स्टेशन से जुड़ी बिजली सप्लाई बुरी तरह से प्रभावित रही।

ढकोली में नए ट्रांसफॉर्मर लगाने की वजह से मंगलवार को दोपहर 2 बजे तक पूरे शहर की बिजली सप्लाई अनियमित तरीके से बंद रही और बार-बार चालू भी होती रही, पर दोपहर बाद बिजली की कटौती नहीं हुई।

दो दिनों में गर्मी से लोग हुए बेहाल...

वहीं पावरकट से भी लोगांे के पसीने छूटे। आगे आने वाला समय उमस का समय है। उस दौरान भी यही हाल रहा तो जीरकपुर की पब्लिक का बुरा हाल हो जाएगा। इस साल पिछले साल की अपेक्षा कुछ ज्यादा ही पावरकट लग रहे हैं।

समय रहते पूरा किया ट्रांसफार्मर लगाने का काम


क्यों लगे बलटाना एरिया में कट...

बलटाना के नरेश कुमार ने पूछा कि जब ढकोली एरिया में पावरकट पहले से तय थे और बलटाना में नहीं। तो बलटाना एरिया में बिजली क्यों बंद रखी गई। इस एरिया में भी पॉवरकट के बारे में लोगों को बताया जाता।