• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • दयालपुरा में मोटर मार्केट बनाने की प्लानिंग फाइलों में बंद होकर रह गई
--Advertisement--

दयालपुरा में मोटर मार्केट बनाने की प्लानिंग फाइलों में बंद होकर रह गई

जीरकपुर नगर परिषद जीरकपुर- पटियाला रोड पर दयालपुरा में मोटर मार्केट बनाने की प्लानिंग फाइलों तक ही सिमट कर रह गई...

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 02:15 AM IST
जीरकपुर नगर परिषद जीरकपुर- पटियाला रोड पर दयालपुरा में मोटर मार्केट बनाने की प्लानिंग फाइलों तक ही सिमट कर रह गई है। जिस फाइल में इस मार्केट को बनाने की सारी प्रपोजल और ड्राइंग बनाकर रखी थी वह एमसी ऑफिस में ही गायब हो गई। इससे मोटर ट्रेडर्स परेशान है। इन ट्रेडर्स ने अपनी दुकानें और गाडिय़ों को ठीक करने काम सर्विस लेन पर शुरू कर दिया है। इसलिए पब्लिक भी परेशान हो रही है।

मोटर ट्रेडर्स का कहना है कि मोटर मार्केट बन जाने से पूरे शहर के ही लोगों को फायदा होता। लोगों को एक ही जगह सारी सुविधाएं मिलती। अब यहां जीरकपुर में पटियाला रोड पर कारोबारी बिखरे हुए हैं। एक दुकान पटियाला चौक पर तो दूसरी आधा किलोमीटर दूर है। इससे यहां सर्विस लेन पर चलने वाले ट्रैफिक के लिए भी परेशानी बनी है।

अब इस बारे में बात तक नहीं कर रहे अधिकारी : मोटर ट्रेडर्स एसोसिएशन हर महीने एमसी ऑफिस में अपनी मांग को लेकर पहुंचती है। यहां इन कारोबारियों को लगता था कि जिस तरह से पिछले साल मोटर मार्केट बनाने की प्लानिंग करने के साथ शहर को और व्यवस्थित तरीके से डेवलप करने के लिए ट्रांसपोर्ट एरिया भी बनाने की बात की गई थी। उस पर लोगांे के हित के लिए इस साल काम हो जाता, पर ऐसा नहीं लग रहा है। अब तो इस बारे में अधिकारी भी बात नहीं करते हैं। जीरकपुर एमसी प्रधान कुलविंदर सोही ने कहा कि यह मार्केट जरूर बनेगी। इसके लिए कुछ मीटिंग भी हो चुकी है।