• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • दो दिन से हवा में डस्ट, गर्मी और उमस से जूझती पब्लिक को अब बिजली ने निकाला घरों से बाहर
--Advertisement--

दो दिन से हवा में डस्ट, गर्मी और उमस से जूझती पब्लिक को अब बिजली ने निकाला घरों से बाहर

जीरकपुर शहर को पूरी तरह बिजली देने में पावरकॉम नाकाम साबित हो रहा है। यहां रोजाना हजारों परिवार बिना बिजली के...

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 02:15 AM IST
जीरकपुर शहर को पूरी तरह बिजली देने में पावरकॉम नाकाम साबित हो रहा है। यहां रोजाना हजारों परिवार बिना बिजली के गर्मी में परेशान हो रहे हैं। वीरवार रात एकेएस कॉलोनी के रेजिडेंट्स ने 12 घंटे गर्मी और उमस में काटे।

इससे गर्मी में घरों में बच्चे और बुजुर्ग ज्यादा परेशान हुए। जब यहां के रेजिडेंट्स की गर्मी बर्दाश्त से बाहर हा़े गई तो लोग अपने घरों से ही बाहर सड़कों पर आने को मजबूर हो गए और बाहर आकर ट्रैफिक जाम लगाने को मजबूर हो गए। एकेएस ही नहीं रात 12 बजे से लेकर शहर की दो दर्जन से अधिक कॉलोनियों में कई घंटों की बिजली कटौती हुई। इससे साफ है कि आगे और भी बुरा हाल यहां होने वाला है। लोग पावरकाॅम के अफसरों से बेहद खफा हैं।

लोगों का पावरकॉम के अधिकारियों से सवाल है कि क्यों हो रही इन कॉलोनियों में बिजली बंद : जीरकपुर की कॉलोनियों में बलटाना में गोविंद विहार, अमृत विहार, पटियाला रोड पर दशमेश कॉलोनी, ढकौली में कृष्णा एनक्लेव, शिवा एनक्लेव, शिवालिक विहार, रामगढ़ भुडा, सिंगपुरा, हिल व्यू एनक्लेव, वधावा नगर, पटियाला रोड सहित शहर की कई अन्य कॉलोनियां में रात को कई-कई घंटे बिजली नहीं मिल रही है और तकरीबन यही हाल दिन में भी रहता है।


पावरकॉम कर्मचारी कर रहे लगातार काम: जहां कहीं भी किसी कारण से बिजली कटौती होती है उसे साथ ही बहाल किया जाता है। पावरकाॅम के कर्मचारी लगातार लोगों को बिना कटौती बिजली देने के लिए काम कर रहे है। -रोहित कुमार, एसडीओ पावरकाॅम जीरकपुर

क्या कहा लोगों ने...