ज़िरकपुर

  • Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • गाजीपुर में चंडीगढ़ के ग्रिड के लिए जीरकपुर की सड़कों को तोड़ा
--Advertisement--

गाजीपुर में चंडीगढ़ के ग्रिड के लिए जीरकपुर की सड़कों को तोड़ा

जीरकपुर| जीरकपुर में होटल मैरिलैंड के पिछले के हिस्से में गाजीपुर रोड का इन दिनों बुरा हाल है। यह सड़क कई जगहों से...

Danik Bhaskar

Jun 30, 2018, 02:15 AM IST
जीरकपुर| जीरकपुर में होटल मैरिलैंड के पिछले के हिस्से में गाजीपुर रोड का इन दिनों बुरा हाल है। यह सड़क कई जगहों से टूट गई है। शुक्रवार को इस रोड पर सीवरेज के मैनहोल को भी बड़ा नुकसान पहुंचा है। इससे यहां मेन लाइन में ब्लाॅकेज हो गई है। इससे पहले यहां जमुना एन्क्लेव के पास टी प्वाइंट पर भी सड़क के टूटने से हजारों परिवार परेशान रहे। यह सब यहां बिजली की अंडरग्राउंड केबल डालने के दौरान हुआ। केबल डालने का काम अब भी चल रहा है। मशीन से इस केबल को जमीन के अंदर डाला जा रहा है। इससे यहां जमीन के अंदर पानी सीवरेज की लाइनों को बड़ा नुकसान पहुंच रहा है।

यहां के निवासी मनोज शर्मा ने बताया कि मशीन से खुदाई करने से पहले जमीन के अंदर की स्थित की जांच नहीं की जा रही है। कहां तारें है, कहां सीवरेज लाइन है इसकी जांच करने के बाद ही तार के लिए होल किए जाने चाहिए। पर यहां ऐसा नहीं हो रहा है। इससे सड़कों के साथ सीवरेज व वाटर सप्लाई लाइन को भी क्षति पहुंच रही है। करीब 15 दिनों से यहां पब्लिक मुश्किल से चल पा रही है। शुक्रवार को यहां सीवरेज की लाइन जाम होने के बाद पानी को पंप से निकाल कर आगे तक ले जाना पड़ा। इससे सड़क पर भी सीवरेज का पानी बहने लगा। यहां से गुजरना मुश्किल हो गया। चंडीगढ़ में बन रहे बिजली के ग्रिड के लिए यहां से तारों डालने का काम कई दिनों से चल रहा है। डेवलपमेंट का काम हो रहा है इसलिए किसी को आपत्ति नहीं है पर तकनीकी तौर पर इसे ठीक किया जाना चाहिए।

वहीं, जीरकपुर एमसी के एक्सइन विनय महाजन ने कहा कि इसकी वह कल जांच करेंगे। पहले भी एमसी ने इसको सही तरीके से काम करने को कहा था। अब भी यहां अगर लोगों को परेशानी हो रही है जो इसको लेकर एमसी अपनी कार्रवाई करेगी।

कई कॉलोनियों के लोग 15 दिनों से हो रहे परेशान

Click to listen..