• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • पावरकॉम ने नहीं किया मजबूती से काम, कई कॉलोनियों में 8 से 10 घंटे रही बिजली ठप
--Advertisement--

पावरकॉम ने नहीं किया मजबूती से काम, कई कॉलोनियों में 8 से 10 घंटे रही बिजली ठप

जीरकपुर में पावरकाॅम ने यहां बिजली लाइनों को किस मजबूती से डाला है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि...

Danik Bhaskar | Jun 17, 2018, 02:20 AM IST
जीरकपुर में पावरकाॅम ने यहां बिजली लाइनों को किस मजबूती से डाला है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हल्की बारिश से शहर में कई जगहों पर बिजली का सिस्टम जबाव दे गया है। यहां वधावा नगर में केबल जल जाने से रात 11 बजे से लेकर शनिवार शाम 6 बजे तक सप्लाई बंद रही। इसी तरह पंजाब मार्डन कॉम्पलेक्स में भी 12 घंटे बिजली बंद रही। ट्रिब्यून कॉलोनी में भी 10 घंटे तक बिजली बंद रही। यहां हालत ऐसे हैं कि कहीं हल्की बारिश ने ही बिजली के खंभों को अपनी जगह से हिला दिया। यहां खंभे गिर गए हैं। यहां वीआईपी रोड पर साउथ सिटी के पास भी दो पोल गिर गए हैं। यहां कई सौ परिवारों को दिनभर बिना बिजली के रहना पड़ा। यह सब पावरकाॅम के घटिया काम का नतीजा है जो लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

जीरकपुर में रोजाना दर्जनों कॉलोनियों में अनशेड्यूल्ड पावरकट से जनता बेहाल हो रही है। यहां ज्यादा गर्मी पड़ी तो सिस्टम तक जबाव दे जाता है। अगर बारिश हुई तो भी लाइनों में खराबी आ जाती है। किसी भी मौसम में यहां बिजली सिस्टम ठीक से काम नहीं करता है। इसके पीछे की वजह यह है कि पावरकाॅम के अधिकारियों ने शहर में बिजली सिस्टम पर जो भी काम किया है, वह बेहद ही घटिया तरीके का है, जो हर बार यहां लोगों के लिए परेशानी ही बना हुआ है।

क्यों हो रहा ऐसा



बलटाना में स्ट्रीट लाइट न जलने से एक कार चालक ने कार को बुरी तरह से बिजली के खंभे में मार दिया

यहां बलटाना में गोविंद विहार मार्केट में रात को एक तेज रफ्तार कार चालक ने कार बिजली के खंभे पर दे मारी। इससे कार ताे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। लेकिन, इससे यहां इस लाइन से जुड़े सैकड़ों घरों को बिजली के बिना कई घंटे गुजारने पड़े। गनीमत यह रही कि कार चालक इस हादसे में सुरक्षित बच गया है।