• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • ढकोली रेलवे फाटक सिंगल लेन बनने से होगी ज्यादा समस्या, लगेगा ट्रैफिक जाम
--Advertisement--

ढकोली रेलवे फाटक सिंगल लेन बनने से होगी ज्यादा समस्या, लगेगा ट्रैफिक जाम

नगला और गाजीपुर में दो रेल फाटक जिस तरह से सिंगल लेन के लिए बने हैं, वैसा ढकोली में बना तो यहां पर हालत और भी खराब हो...

Danik Bhaskar | Jun 25, 2018, 03:20 AM IST
नगला और गाजीपुर में दो रेल फाटक जिस तरह से सिंगल लेन के लिए बने हैं, वैसा ढकोली में बना तो यहां पर हालत और भी खराब हो जाएंगे। इस फाटक पर रोजाना हजारों गाड़ियों का आना-जाना है। इस फाटक को बंद कर अंडरपास बनाने की योजना है। इससे पहले रेलवे की ओर से दो रेल फाटकों, नगला और गाजीपुर में अंडरपास बनाए जा चुके हैं। अब बारी ढकोली रेल फाटक की है।

लोगांे ने कहा कि इसका साइज नगला या गाजीपुर के अंडरपाथ की तरह नहीं होना चाहिए। यहां ट्रैफिक का दबाव ज्यादा है इस कारण इसको बड़ा बनाया जाए । ढकौली रोजाना हजारों लोग परेशान हो रहे है। ढकौली रेलवे फाटक के केवल 60 मीटर की दूरी पर ही कम्युनिटी हैल्थ सेंटर बनाया गया है। यहां पर मरीज अपने इलाज करवाने भी आते हैं। उसके लिए यहां से एम्बुलेंस भी जाती है। लेकिन कई बार एम्बुलेंस को रेलवे फाटक होने के कारण रुकना पड़ता है। जिसमें मरीज को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां से अक्सर मरीज को चंडीगढ़ सेक्टर 32 स्थित मेडिकल कॉलेज व डेराबस्सी जाना पड़ता है। ट्रेफिक ज्यादा होने कारण यहां पर एम्बुलेंस का काफी समय बर्बाद होता है। इसलिए लोगों की मांग है कि अगर यहां यहां आरयूबी या आरओबी बनाया जाए। इससे यहां सीएचसी में आने वाले मरीजों के हित में काम हो सके।

यहां पर आधा दर्जन प्राईवेट स्कूल व फाटक के साथ ही सरकारी स्कूल और पोस्ट ऑफिस है। इसके साथ ही पीर मुछल्ला का सारा ट्रैफिक यहां से होकर ही जाता है। जिससे सारा दिन इस सड़क पर काफी रश रहता है। यहां से गुजरने के लिए रास्ता काफी चुस्त है। जिस वजह से एम्बुलेंस और जनता को जाने में परेशानी होती है।

लगता है अभी भी दिन में कई बार जाम, होता है लोगों का समय बर्बाद


क्या कहते हैं लोग