--Advertisement--

छतबीड़ जू में इसी महीने से नए गेट से होगी एंट्री

Zirakpur News - जीरकपुर के पास छतबीड़ जू में इसी महीने से टूरिस्ट के लिए काफी बदलाव किया जा रहा है। यहां एक मेन गेट भी आने-जाने के...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 03:20 AM IST
छतबीड़ जू में इसी महीने से नए गेट से होगी एंट्री
जीरकपुर के पास छतबीड़ जू में इसी महीने से टूरिस्ट के लिए काफी बदलाव किया जा रहा है। यहां एक मेन गेट भी आने-जाने के लिए इसी महीने से शुरू हो जाएगा। पुराने गेट से कुछ दूरी पर बनाया गया यह नया गेट सुरक्षा की दृष्टि से और दो रास्तों में आने-जाने के लिए बनाया गया है। इसमें एक ओर से एंट्री होगी, तो दूसरी ओर से एग्जिट रखा गया है। गेट पर सुरक्षा उपकरण भी होंगे। जू प्रबंधन का कहना है कि नया गेट इसी महीने से शुरू हो जाएगा।

टूरिस्ट के लिए फूड कोर्ट और लेक भी हो रही तैयार : वहीं, जू के अंदर टूरिस्ट की सुविधा के लिए फूड कोर्ट भी बनाया जा रहा है। अभी ये शुरू नहीं किए गए हैं। इसके साथ ही एक आॅर्टिफिशियल लेक भी बनाई जा रही है। इसका काम टूरिज्म विभाग देख रहा है। जू प्रबंधन ने इस काम काे भी जल्दी पूरा करने को कहा है।

जानवरों को कुछ भी खाने पीने की चीजें देने पर पूरी पाबंदी : जू के अंदर मौजूद किसी भी जानवर को कोई भी टूरिस्ट कुछ भी खाने का सामान नहीं दे सकेगा। इस पर पूरी चौकसी से नजर रखी जा रही है। कई लोग हाथियों को केले या अन्य सामान देने की कोशिश करते हैं, पर इस पर पूरी पाबंदी है।

X
छतबीड़ जू में इसी महीने से नए गेट से होगी एंट्री
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..