• Home
  • Chandigarh Zilla
  • Mohali
  • Zirakpur
  • एमसी ने मॉनसून से पहले नहीं की रोड गली की सफाई, सड़कों पर लोगों की गाड़ियां पानी में फंसी
--Advertisement--

एमसी ने मॉनसून से पहले नहीं की रोड गली की सफाई, सड़कों पर लोगों की गाड़ियां पानी में फंसी

माॅनसून की पहली बारिश और अफसरों की लापरवाही शहर के लोगों पर भारी पड़ी। सड़कों, रेजिडेंशियल कॉलोनियों में जलभराव से...

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 03:30 AM IST
माॅनसून की पहली बारिश और अफसरों की लापरवाही शहर के लोगों पर भारी पड़ी। सड़कों, रेजिडेंशियल कॉलोनियों में जलभराव से पब्लिक को परेशानी हुई। सड़कों पर एक से डेढ़ फुट तक पानी जमा होने से कई लोगों की गाड़ियां खराब हो गईं। कुछ सड़कों पर आवाजाही ही कुछ समय के लिए बंद करनी पड़ी। यह हालात इस माॅनसून की पहली बारिश से हुई। अगर आगे माॅनसून जमकर बसरा तो लोगों को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

इसलिए है ऐसा: जीरकपुर में पिछले दिनों के एरिया चौक पर पानी जमा होने से हाईवे का ट्रैफिक बुरी तरह से प्रभावित हो गया था। पूरे दिन यहां पानी की निकासी के लिए मोटरें लगाई गई। हाईवे ने उस दिन के हालात को ध्यान में रखा और इस साल के माॅनसून से पहले ही यहां ड्रेनेज लाइन बनाई, ताकि इस माॅनसून मंे बािरश का पानी जमा न हो। एेसी तैयारी जीरकपुर एमसी भी कर सकती है। इनके पास फंड की कमी नहीं है, लेकिन अफसर इस ओर ध्यान ही नहीं देते। इसका खामियाजा पब्लिक को भुगतना पड़ता है। माॅनसून से पहले एक भी जगह पर पानी की निकासी का प्रबंध नहीं किया गया। बलटाना में गोल्डन इस्टेट, ढकौली मंे एमएस एनक्लेव, गाजीपुर में रेलवे अंडरपास पानी से आधे से ज्यादा भर गया। जीरकपुर मंे पटियाला चौक पर। पभात एरिया और अन्य कई जगहों पर पर पानी जमा हो गया।

हर साल बारिश के बाद भरा पानी देखने आ जाते हैं अफसर, पहले नहीं करते कोई तैयारी





गोल्डन इस्टेट में रहने वाले सिमरनजीत ने कहा कि अगर आगे ज्यादा बारिश हुई तो यहां िपछले 15 सालों की तरह इस बार भी लोगों को भारी नुकसान होगा। अफसर एक दिन यहां नजर आएंगे और पब्लिक को झूठा आश्वासन देकर चलते बनेंगे।


गुरविंदर सिंह ने कहा कि गाजीपुर में रेलवे अंडरपास पर 5 फुट तक पानी भर गया। अगर यहां कोई बच्चा चला गया तो वह डूब जाएगा। इस पानी की निकासी के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। पिछले साल इसी तरह डेराबस्सी एरिया में एक अंडरपास में जमा पानी में डूबकर एक युवक की जान चली गई थी। यहां भी वही होने वाला है।