Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

12 में से 4 राशियों के लोग बनते हैं अच्छे बॉस

ज्योतिष के अनुसार हमारी कुंडली में चंद्र ग्रह जिस राशि में होता है, वही हमारी राशि होती है।

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 06:02 PM IST
nature according to first letter of name, zodiac sign and nature

रिलिजन डेस्क। ज्योतिष में मेष से मीन तक कुल 12 राशियां बताई गई हैं। सभी राशियों के लोगों का स्वभाव और आदतें अलग-अलग होती हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार कुछ राशियां ऐसी हैं जिनकी नेतृत्व क्षमता बाकी लोगों से बहुत ज्यादा अच्छी होती है और ये लोग अच्छे बॉस, लीडर या नेता बन सकते हैं। इनका आत्मविश्वास ने आगे बढ़ने में मदद करता है, नेतृत्व क्षमता के कारण इन राशियों के प्रसिद्धि भी मिलती है। जानिए 4 ऐसी ही राशियों के बारे में...

मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

राशि चक्र की पहली राशि है मेष। इन लोगों की एक खास बात ये है कि ये लोग दूसरों से बहुत जल्दी घुल-मिल जाते हैं। भीड़ में भी अपनी बात आसानी से कह देते हैं। इनका आत्मविश्वास इन्हें दूसरों से अलग बनाता है। अपने लक्ष्य के लिए पूरी एकाग्रता के काम करते हैं और अपनी टीम को साथ लेकर चलते हैं। इस कारण ये लोग अच्छे बॉस बनते हैं।

वृषभ राशि (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि के लोगों में अच्छा लीडर बनने के सभी गुण होते हैं। ये लोग अपनी दोस्ती और रिश्ते हर हाल में निभाते हैं। घर-परिवार और कार्य स्थल पर इन्हें मान-सम्मान मिलता है। टीम के साथ मिलकर हर बड़े-बड़े लक्ष्य भी आसानी से हासिल कर लेते हैं।

सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि के लोग साहसी होते हैं और किसी काम में जोखिम उठाने से नहीं डरते हैं। जोखिम उठाने की क्षमता के कारण इनकी नेतृत्व क्षमता भी समय के साथ-साथ विकसित होती रहती है। किसी भी मुश्किल को टीम के साथ मिलकर आसानी से पूरा करने का गुण इन्हें अन्य लोगों से अलग बनाता है।

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

जिन लोगों की राशि मकर है, वे अच्छे सलाहकार होते हैं। परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालने का गुण इन लोगों में होता है। लक्ष्य चाहे जितना कठिन हो, ये लोग धैर्य और अपनी योजना से उसे पूरा करने की क्षमता रखते हैं।

X
nature according to first letter of name, zodiac sign and nature

Related Stories

Click to listen..