--Advertisement--

वार्म-अप मैचः मेसी की हैट्रिक से अर्जेंटीना ने हैती को 4-0 से हराया, 36 साल बाद क्वालीफाई करने वाला पेरू भी जीता

पनामा ने घरेलू मैदान पर उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला।

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 05:13 PM IST
मेसी की अगुआई वाली अर्जेंटीना को इस बार वर्ल्ड कप जीतने का तगड़ा दावेदार बताया जा रहा है। मेसी की अगुआई वाली अर्जेंटीना को इस बार वर्ल्ड कप जीतने का तगड़ा दावेदार बताया जा रहा है।

  • स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के मेसी 5 बार फीफा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर बन चुके हैं
  • चैम्पियंस लीग में सबसे तेज 100 गोल करने का रिकॉर्ड भी इसी स्ट्राइकर के नाम है

ब्यूनस आयर्सः अर्जेंटीना और पेरू ने अपने फीफा वर्ल्ड कप अभियान से पहले शानदार शुरुआत की है। दोनों ही टीमों ने अपने-अपने घरेलू मैदान पर खेले गए वार्म अप मैच में जीत हासिल की। हालांकि पनामा को उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा। ब्यूनस आयर्स में हुए अर्जेंटीना और हैती के बीच हुए मैच का सारा आकर्षण लियोनल मेसी ने चुरा लिया। उनकी हैट्रिक की बदौलत अर्जेंटीना ने हैती के खिलाफ 4-0 से एकतरफा जीत दर्ज की। बता दें कि अर्जेंटीना दो बार (1978 और 1986) में वर्ल्ड कप चैम्पियन रह चुका है।

मेसी ने मैच के 17वें, 57वें और 65वें मिनट में किए गोल

- पांच बार के फीफा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर मेसी ने खेल के 17वें मिनट में आसानी से गेंद को गोल पोस्ट में डालकर मैच का स्कोर 1-0 से अर्जेंटीना के पक्ष में कर दिया।
- स्पेन के क्लब बार्सिलोना एफसी के खेलने वाले इस स्टार फुटबॉलर ने 57वें मिनट में अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया। इसके 8 मिनट बाद ही उन्होंने एक और गोल कर अपनी हैट्रिक की।
- अर्जेंटीना के लिए चौथा गोल सर्जियो एग्युरो ने किया। हालांकि इस गोल में भी मेसी ने अहम भूमिका निभाई। मेसी से मिले पास के कारण एग्युरो यह गोल करने में सफल रहे।

पेरू ने स्कॉटलैंड को 2-0 से हराया
- 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने वाले पेरू ने घरेलू मैदान पर स्कॉटलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। पेरू पिछले 13 मैचों में एक भी नहीं हारा है।
- पेरू की राजधानी लीमा स्थित एस्तादियो नेशनल स्टेडियम में हुए मुकाबले में पेरू के लिए क्रिस्टियान कुएवा और जेफरसन फारफान ने गोल किए।
- कुएवा ने मैच के 5वें मिनट में ही गोल कर अपनी टीम का खाता खोला। इसके बाद 25वें मिनट में फारफान ने गोलकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया।
- दूसरे हाफ में भले ही पेरू कोई गोल नहीं कर सका, लेकिन अच्छी डिफेंस रणनीति के दम पर उसने स्कॉटलैंड को भी कोई मौका नहीं दिया।

पनामा-उत्तरी आयरलैंड का मैच ड्रॉ

- पनामा सिटी स्थित रोमेल फर्नाडेज स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पनामा और उत्तरी आयरलैंड दोनों ही गोल करने में कामयाब नहीं हुईं।
- पहले हाफ में दोनों टीमों के मिडफील्डर के बीच जबरदस्त संघर्ष दिखा। दूसरे हाफ में मैच में कई उतार-चढ़ाव देखे गए।
- पनामा के रोमन टोरेस ने 81वें मिनट में हेडर से गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए और मैच गोलरहित बराबरी पर खत्म हुआ।

स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पेरू के खिलाड़ियों ने दर्शकों का शुक्रिया अदा किया। स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पेरू के खिलाड़ियों ने दर्शकों का शुक्रिया अदा किया।
X
मेसी की अगुआई वाली अर्जेंटीना को इस बार वर्ल्ड कप जीतने का तगड़ा दावेदार बताया जा रहा है।मेसी की अगुआई वाली अर्जेंटीना को इस बार वर्ल्ड कप जीतने का तगड़ा दावेदार बताया जा रहा है।
स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पेरू के खिलाड़ियों ने दर्शकों का शुक्रिया अदा किया।स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पेरू के खिलाड़ियों ने दर्शकों का शुक्रिया अदा किया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..