पीएम आवास के 15 हजार लाभुकों की लिस्ट जारी, फ्लैट लेने मात्र 30 लोग ही अागे अाए

News - पीएम आवास योजना के वर्टिकल तीन के तहत पीपीपी मोड पर फ्लैट बनाकर लाभुकों को दिया जाना है। नगर निगम ने इस वर्टिकल के 15...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
Ranchi News - list of 15 thousand beneficiaries of pm housing released only 30 people come to take flats
पीएम आवास योजना के वर्टिकल तीन के तहत पीपीपी मोड पर फ्लैट बनाकर लाभुकों को दिया जाना है। नगर निगम ने इस वर्टिकल के 15 हजार लाभुकों की सूची जारी की है। पर मात्र 180 फ्लैट का निर्माण बनहौरा में शुरू हुआ है। फ्लैट का आवंटन 15 अक्टूबर को किया जाना है, लेकिन नगर निगम ने ऐसी शर्त रख दी है कि मात्र 30 लोग ही फ्लैट लेने के लिए आगे आए हैं। क्योंकि, जिन लाभुकों की सूची निगम ने जारी की है, उन्हें फिर से नया आवेदन भरकर बैंक में जमा करने का निर्देश दिया गया है। बैंक में 10 अक्टूबर तक ही आवेदन पत्र के साथ आय प्रमाण पत्र, वोटर आईकार्ड, आधार कार्ड, लाभुक सहमति पत्र, देश भर में कहीं आवास नहीं होने का स्व घोषणा पत्र सहित पांच हजार का डिमांड ड्रॉफ्ट भी जमा करना था, जिसमें 30 लोग ही पहुंचे। कई के अधूरे कागजात थे। अब 18 अक्टूबर तक आवेदन दे सकते हैं। 25 काे धनतेरस पर फ्लैटों का आवंटन होगा।

लाभुकों को फ्लैट देने के नाम पर तीसरी बार परेशान कर रहा निगम

योजना के तहत सबसे पहले 2015 में लोगों से आवेदन मांगा गया। एक वर्ष तक आवेदन रख कर सभी को रिजेक्ट कर दिया। 2017 में दाेबारा आवेदन मांगा गया। आवेदन की स्क्रूटनी के बाद निगम ने लाभुकों की सूची जारी की। बावजूद नगर निगम ने तीसरी बार आवेदकों से दुबारा फॉर्म सहित अन्य निर्धारित कागजात बैंकों में जमा करने का निर्देश दिया है। जबकि निगम के पास पहले से ही लाभुकों द्वारा जमा किए गए कागजात उपलब्ध है।

X
Ranchi News - list of 15 thousand beneficiaries of pm housing released only 30 people come to take flats
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना