तारापुर हाट में कूड़े का अंबार, लोगों को हो रही परेशानी

Munger News - तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच पूरा देश स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे रहा है। लेकिन कई ग्रामीण इलाकों में अभी...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST
Jamalpur News - litter of garbage in tarapur haat people are in trouble

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच पूरा देश स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे रहा है। लेकिन कई ग्रामीण इलाकों में अभी भी कूड़े-कचरे का ढेर लगा दिख जाता है। राष्ट्रीय स्तर पर 2014 से ही स्वच्छ भारत मिशन संचालित किया जा रहा है। ताकि लोग स्वच्छता के प्रति संजीदा हों तथा अपने आस-पास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखें। ताकि वे गंदगी से फैलने वाली संक्रामक बीमारियों से बचें रहें। वहीं स्थानीय निकायों खासकर शहरी निकायों के लिए स्वच्छता रैंकिंग भी तैयार की जा रही है तथा इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले को पुरस्कृत करने के अलावा आर्थिक सहयोग भी दिया जा रहा है ताकि लोग स्वच्छता को अपनाएं। लेकिन तारापुर की स्थिति इसके सीधे इतर है।

तारापुर के हाट में गंदगी का अंबार लगा है। लेकिन इसे हटाने के लिए किसी स्तर पर कोई भी जिम्मेदार दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इस कूड़े के ढेर की सड़ांध से लोग परेशान रहते हैं तथा अपने नाक पर रुमाल डालकर इस ओर से गुजरते हैं। लेकिन इसे हटाना किसी को गवारा नहीं लगता। इतना ही नहीं यहां शौचालय, पेयजल, पेशाब घर एवं जल निकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं है।

रेलवे कर्मियों को मिलेगी और राहत : अमित घोष

जमालपुर | कोरोना वायरस एवं लॉकडाउन के बारे में प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन कोलकाता के महामंत्री कॉमरेड अमित घोष ने कहा कि रेलकर्मी विकट परिस्थितियों में भी कार्य कर अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। देश का हर नागरिक महामारी से आतंकित है। हमारे कर्मचारी भी इससे खौफजदा है। हम सभी अधिकारियों व महाप्रबंधक से लगातार बातचीत कर रहें हैं। परिणामस्वरूप विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को किसी न किसी प्रकार से राहत दिलाने का आदेश हुआ है। इसके बावजूद हम समझते हैं कि और अधिक राहत की जरूरत है। हमनें निरन्तर महाप्रबंधक सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों से बात कर रहे है। कर्मचारियों को और भी राहत मिलेगी।

पशु हाट के रूप में चर्चित है ये हाट

यह हाट वर्षो से पशु हाट के लिए जिला में विख्यात है, लेकिन जनसुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है। इस संबंध में सीओ अजय कुमार सरकार ने बताया कि यह जमीन खसरा 10 की है। जिस पर जमीन मालिक को दखल दिलायी गई है। वहीं जमीन मालिक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि जमीन की पैमाइस को लेकर सीओ को आवेदन दिया गया है। पैमाइस के बाद कूड़े को हटा दिया जाएगा।

तारापुर हाट में लगा कूड़े का अंबार।

X
Jamalpur News - litter of garbage in tarapur haat people are in trouble

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना