राजगीर में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां

Bihar Sharif News - गैस लेने के लिए सुबह से ही सैकड़ों लोगों को लाइन में खड़ी कर दिया पर्यटन स्थल राजगीर में लोगों द्वारा लॉक...

Mar 27, 2020, 08:11 AM IST

गैस लेने के लिए सुबह से ही सैकड़ों लोगों को लाइन में खड़ी कर दिया

पर्यटन स्थल राजगीर में लोगों द्वारा लॉक डाउन की धज्जियां उड़ायी जा रही है। गुरुवार इंडियन गैस एजेंसी द्वारा लॉक डाउन कानून की धज्जियां उड़ायी गयी। एजेंसी के पास गैस लेने के लिए सुबह से ही सैकड़ों लोगों को लाइन में खड़ी करा दिया गया। गैस लेने के लिए लोग आपाधापी मचा रहे थे। थाने के पास लोग गैस लेने के लिए आपाधापी मचा रहे थे लेकिर पुलिस तमाशा देखती रही। किसी में कोरोना वायरस संक्रमण का डार नहीं दिख रहा था। सारा दिन सोशल मीडिया इस घटना की तस्वीर एवं वीडियो वायरल होता रहा। बताते चलें कि राजगीर में मात्र एक इंडियन गैस एजेंसी है। गैस लदे ट्रक जब थाने के बगल में खड़ी हुआ कि सैकडो की संख्या में लोग गैस लेने के लिए लोग टूट पड़े। एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि इस तरह गैस वितरण की सूचना मिली है। सूचना मिलने के बाद वितरण पर रोक लगा दिया गया है। अब गैस होम डिलीवरी से ही मिलेगी।

इसी तरह की लापरवाही गुरुवार को वन विभाग द्वारा बाती गयी। सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार वेणुवन को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है लेकिन अंदर दर्जनों से अधिक महिला-पुरुष मजदूरों से पूरा दिन काम लिया गया। गेट को बंद कर काम कराया जा रहा था। तीन दिन पूर्व जू सफारी पार्क में मजदूरों से काम लिया जा रहा था। दैनिक भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद वहां काम बंद कराया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना