लॉकडाउन को दिखाया ठेंगा ताे पुलिस ने चलाया डंडा उठक-बैठक कराकर दी वार्निंग ताे घराें में हुए कैद

Kishanganj News - लॉक डाउन के चौथे दिन गुरुवार को पुलिस की कड़ाई का असर सड़कों पर दिखने लगा। उल्लंघन करनेवालों से पुलिस कड़ाई से पेश...

Mar 27, 2020, 07:22 AM IST
kishanganj News - lockdown shows the police run the baton by holding a sit up and was imprisoned in warning

लॉक डाउन के चौथे दिन गुरुवार को पुलिस की कड़ाई का असर सड़कों पर दिखने लगा। उल्लंघन करनेवालों से पुलिस कड़ाई से पेश आने लगी। पूर्ण रूप से लागू कराने के लिए पुलिस को कहीं हल्का डंडा चलाना पड़ा तो बिना वजह भटक रहे कुछ लोगों को कान पकड़ कर उठक बैठक कराया गया। पुलिस की सख्ती का असर दिखने लगा और गुरुवार को अनावश्यक भटकने वालों की संख्या में कमी देखी गई। दरवाजे से बाहर खड़े लोग भी सायरन की आवाज सुनकर अपने घरों के अंदर पहुंच रहे हैं। बुधवार की शाम एसपी कुमार आशीष ने भी गांधी चौक सहित अन्य प्रमुख जगहों का जायजा लिया था। जहां बाइक चालकों को वार्निंग देते हुए घरों में रहने का निर्देश दिया था। शहर के पश्चिम पाली चौक, गांधी चौक, डेमार्केट, फल चौक, सौदागर बस्ती, कलटेक्स चौक, धर्मगंज चौक, बस स्टैंड में पुलिस अधिकारी व बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

शहर में गुरुवार को सुरक्षा व्यवस्था में एसडीएम शहनवाज अहमद नियाजी, डीएसपी अजय कुमार झा, डीटीओ रविन्द्र नाथ गुप्ता, मेजर सुनील कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर इरशाद आलम, थानाध्यक्ष राजेश तिवारी, इंस्पेक्टर मेराज आलम, इंस्पेक्टर मनीष कुमार, विधि व्यवस्था प्रभारी श्याम किशोर यादव, महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी सहित महिला बल व दंगा रोधक पार्टी तैनात थे। गांधी चौक के सदभावना बाजार में सांकेतिक तौर ब्लीचिंग पाउडर से बनाए गए एक-एक मीटर की दूरी के घेरे में खड़े होकर अधिकारियों ने लोगों को राशन या दवा खरीदते वक्त इसी तरह डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की।

लोग सजग, सड़कों पर बैरिकेडिंग कर आदेश का किया पालन

बहादुरगंज| प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन का पालन करने की अपील का असर ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखने लगा है। ग्रामीण क्षेत्र में लोग लॉकडाउन का गम्भीरता से अनुपालन करने लगे हैं। लोगों ने अब इस आपदा से पार पाने के लिए पहल करने का कार्य शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गुरुवार के दिन बहादुरगंज थाना क्षेत्र के लोहागाड़ा हाट से तुलसिया जाने वाली सड़क के दोनों प्रवेश द्वार को बांस से बैरिकेड कर बन्द कर दिया गया है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बिना कारण गांव में प्रवेश और निकासी पर रोक लगाने के उद्देश्य से ही सभी लोगों ने मिलकर इस सड़क को बंद किया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि जबतक सरकार द्वारा स्थिति सामान्य की घोषणा नहीं कि जाएगी तबतक पूरे गांव के लोग सोशल डिस्टेन्स का अनुपालन करते हुए अपने-अपने घरों में ही रहकर सरकार का साथ देते हुए इस महामारी को फैलने से रोकने में सरकार की मदद करेंगे।

बिना वजह बाजार घूम रहे युवक को गांधी चौक पर उठक बैठक कराती पुलिस।

सार्वजनिक अाैर भीड़ भाड़ वाली जगहाें पर मास्क का करें प्रयाेग

टेढागाछ| कोरोना वायरस को लेकर मटियारी पंचायत के सामुदायिक भवन में जागरूकता सभा आयोजन की गई, जिसकी अध्यक्षता स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली ने की। उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करते हुए सतर्क रहने की अपील की। इसके लक्षण और बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। पूर्व भाजपा प्रखंड अध्यक्ष देव मोहन सिंह ने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस जागरूकता से ही कम होगी। कोरोना क्या है और यह कैसे फैलता है। इसके लक्षण क्या हैं, इससे किस तरह से बचा जा सकता है सहित साफ-सफाई के बारे में लोगों को समझाया गया। अधिकारियों ने कहा कि सार्वजनिक स्थल एवं भीड़ भाड़ वाले स्थान पर मास्क का उपयोग करें। इस अवसर पर मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली, सरपंच पूर्व भाजपा प्रखंड अध्यक्ष देव मोहन सिंह, उप मुखिया नूर आलम, वार्ड सदस्य लक्ष्मी कुमार साह, कैयूम आलम, मंजिला मुर्मू, रौनक आलम, शेष लाल दास, सियाशरण सिंह, सुपेंद्र हरिजन व पंच मौजूद थे।

लोहागाड़ा हाट से तुलसिया जाने वाली सड़क पर बांस से की घेराबंदी।

लाेगाें से की साेशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील , सावधानी और सतर्कता ही उपाय

kishanganj News - lockdown shows the police run the baton by holding a sit up and was imprisoned in warning
X
kishanganj News - lockdown shows the police run the baton by holding a sit up and was imprisoned in warning
kishanganj News - lockdown shows the police run the baton by holding a sit up and was imprisoned in warning

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना