लोको पायलट हो सकते हैं कोरोना संक्रमित ; एक रूम में स्टे, बायोमैट्रिक्स अटेंडेंस व ब्रेथ एनालाइजर मशीन से हो रही जांच

News - photo city Matrix mein Hatia station running room ka hai लोको पायलट बायोमैट्रिक अटेंडेंस बनाते ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने...

Mar 27, 2020, 07:42 AM IST
photo city Matrix mein Hatia station running room ka hai लोको पायलट बायोमैट्रिक अटेंडेंस बनाते

ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम और डीआरएम से कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लोको रनिंग स्टाफ की सुविधाएं बढ़ाने की मांग की है। एसोसिएशन ने वर्तमान व्यवस्था पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि कई राज्यों के लोको रनिंग स्टाफ एक साथ एक रनिंग रूम में रह रहे हैं। साथ ही, बायोमैट्रिक्स अटेंडेंस भी बना रहे हैं। और तो और इनकी जांच ब्रेथ एनालाइजर मशीन से की जा रही है। जबकि, कोरोना वायरस का संक्रमण छूने व खांसने-छींकने से फैल रहा है। इसलिए, ब्रेथ एनालाइजर मशीन तत्काल हटाई जाए। प्रबंधन यदि जल्द यह व्यवस्था नहीं बदलता है, तो कई रनिंग स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो जाएंगे। एसोसिएशन ने सभी लोको पायलट को मास्क और सैनिटाइजर देने की मांग की है। इधर, रांची सांसद संजय सेठ ने कहा है कि रेलवे को अगर पैसे की जरूरत है, तो वह मुझसे ले सकता है। उन्होंने कहा कि रांची डीआरएम को फोन कर मैंने खुद कहा है कि मास्क-सैनिटाइजर के लिए फंड की जरूरत है तो बताएं, लेकिन उनका अब तक कोई रिप्लाई नहीं आया है।

न मालगाड़ी सैनिटाइज की जा रही और न ही पायलट को मिल रहा सैनिटाइजर

रेलवे अभी केवल मालगाड़ी का परिचालन कर रहा है। इस वजह से मालगाड़ी के इंजन को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है और न ही पायलट को सैनिटाइजर दिया रहा है। ऐसे में इन्हें अपनी जान का डर सता रहा है। दूसरी ओर, हकीकत यह भी है कि रांची रेल डिविजन के पास न मास्क है और न ही सैनिटाइजर। इधर, लोको पायलट एसोसिएशन के सचिव रामजीत प्रसाद ने कहा कि लोको पायलट की ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच की जा रही है कि वह कहीं शराब तो नहीं पीए हुए है। लेकिन, सच तो यह है कि कोई भी पायलट शराब पीकर इंजन में नहीं बैठता है। सबको अपनी नौकरी और परिवार का डर है। रेल प्रबंधन तत्काल बायोमैट्रिक्स अटेंडेंस व ब्रेथ एनालाइजर मशीन हटाए, इन दोनों से संक्रमण होने का खतरा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना