--Advertisement--

कॅरियर की हाइएस्ट रैंकिंग 3 नंबर पर पहुंचे लोकेश राहुल, टीम इंडिया को एक स्थान का फायदा; विराट कोहली टॉप-10 से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा को दो स्थान का फायदा हुआ है।

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2018, 06:56 PM IST
लोकेश राहुल ने पिछले 3 टी-20 मैच में 126 रन बना हैं। लोकेश राहुल ने पिछले 3 टी-20 मैच में 126 रन बना हैं।

  • पाकिस्तान के बाबर आजम, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल की रैंकिंग गिरी है
  • ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट, जेसन रॉय, जिम्बाब्वे के सोलोमन मिरे ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

दुबई. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही शतक लगाने वाले भारत के लोकेश राहुल ने आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 9 स्थान की छलांग लगाई है। वे तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह उनके कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वहीं भारतीय कप्तान को 4 स्थान का नुकसान हुआ है। वे 8 से खिसककर 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टीम रैंकिंग में भारत को एक स्थान का फायदा हुआ है। अब ऑस्ट्रेलिया की जगह टीम इंडिया टी-20 टीम रैंकिंग में नंबर पर 2 पर है। ऑस्ट्रेलिया एक स्थान नीचे खिसक गई है, जबकि पाकिस्तान की नंबर वन रैंकिंग बरकरार है।

एरोन फिंच टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग के इतिहास में 900 रेटिंग अंक हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वे टी-20 बल्लेाबाजी रैंकिंग में टॉप पर हैं। उन्हें तीन स्थान का फायदा हुआ है। फिंच ने पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणीय सीरीज में 5 मैच में 306 रन बनाए हैं।फिंच के बाद दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के फखर जमन हैं। पाकिस्तान के इस सलामी बल्लेबाज ने भी सीरीज में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीरीज में कुल 444 रन बनाए थे। वहीं पाकिस्तान के ही बाबर आजम पहले स्थान से 5वें स्थान खिसक गए हैं।

राशिद खान का पहला स्थान बरकरार

गेंदबाजी में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले और पाकिस्तान के शादाब खान दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टॉय और बिली स्टैनलेक, इंग्लैंड के आदिल राशिद, लियाम प्लंकेट और डेविड विली अपने कॅरियर की हाइएस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में 12 विकेट लेने वाले एंड्रयू टॉय 41 स्थान की छलांग लगाने के साथ 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। आदिल राशिद 4 स्थान की बढ़त के साथ 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। प्लंकेट को 14 स्थान का फायदा हुआ है। अब वे 11वें नंबर पर हैं। बिली स्टैनलेक ने हाल ही में 7 विकेट लिए हैं। अपने इस प्रदर्शन के कारण उन्हें 60 पायदान का फायदा हुआ है। अब वे 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। डेविड विली 12 स्थान की छलांग के साथ 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

भारतीय टीम ने 8 जुलाई को इंग्लैंड को हराकर पहली बार उसके घर में टी-20 सीरीज जीती। भारतीय टीम ने 8 जुलाई को इंग्लैंड को हराकर पहली बार उसके घर में टी-20 सीरीज जीती।
विराट कोहली अपने पिछले दोनों मैचों में फिफ्टी लगाने से चूक गए। विराट कोहली अपने पिछले दोनों मैचों में फिफ्टी लगाने से चूक गए।
X
लोकेश राहुल ने पिछले 3 टी-20 मैच में 126 रन बना हैं।लोकेश राहुल ने पिछले 3 टी-20 मैच में 126 रन बना हैं।
भारतीय टीम ने 8 जुलाई को इंग्लैंड को हराकर पहली बार उसके घर में टी-20 सीरीज जीती।भारतीय टीम ने 8 जुलाई को इंग्लैंड को हराकर पहली बार उसके घर में टी-20 सीरीज जीती।
विराट कोहली अपने पिछले दोनों मैचों में फिफ्टी लगाने से चूक गए।विराट कोहली अपने पिछले दोनों मैचों में फिफ्टी लगाने से चूक गए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..