बस की छत में फंसी एलटी लाइन, ट्रांसफार्मर में धमाका

Panchkula Bhaskar News - सेक्टर-9 की मार्केट में सड़क के बीचोंबीच गिरी हुई हाई वोल्टेज तार। सिटी रिपोर्टर | पंचकूला बुधवार की शाम बस की छत...

Jan 16, 2020, 07:36 AM IST
Panchkula News - lt line stuck in bus roof explosion in transformer
सेक्टर-9 की मार्केट में सड़क के बीचोंबीच गिरी हुई हाई वोल्टेज तार।

सिटी रिपोर्टर | पंचकूला

बुधवार की शाम बस की छत में बिजली की तार फंसने पर एलटी वायर टूट गया और उसकी वजह से सेक्टर 9 में करीब ढाई घंटे तक बिजली गुल रही।

बिजली निगम के मुताबिक बुधवार की शाम करीब पौने चार बजे सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट के सामने से गुजर रही बस की छत में बिजली की एलटी लाइन फंस गई और उसकी वजह से एलटी लाइन टूट गई। हालांकि कि इस हादसे में किसी भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

चश्मदीद के मुताबिक बस की छत में एलटी लाइन फंसते ही नजदीक मौजूद ट्रांसफॉर्मर में जोर से स्पार्क हुआ और बिजली की एलटी लाइन टूट गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत मामले की सूचना बिजली निगम को दी। लोगों की भीड़ जमा होते देख बस चालक बस समेत मौके से फरार हो गया।

बिजली निगम कर्मचारी मौके पर शाम 4 बजे पहुंचे और करीब 500 मीटर की एलटी लाइन को ठीक करने में उन्हें ढ़ाई घंटे का समय लगा। जिसके बाद शाम 6.15 बजे बिजली सेवा बहाल की गई। स्थानीय लोगों ने बसों के सेक्टर के इंटर्नल रोड पर एंट्री बैन करवाए जाने को जल्द ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी से मिलेंगे ताकि इस तरह के हादसे दोबारा ना हों।

एक्सईएन संजीव सिवाच ने बताया कि बस की छत से टकराकर एलटी लाइन टूट गई थी। बस चालक बस समेत मौके से फरार हो गया था। स्थानीय लोगों की ओर सूचना मिलते ही मौके पर टीम को भेजकर एलटी लाइन को जोड़ दिया गया और बिजली सेवा बहाल कर दिया गया।

X
Panchkula News - lt line stuck in bus roof explosion in transformer
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना