--Advertisement--

ब्वॉयफ्रेंड के चक्कर में एक्ट्रेस ने दांव पर लगा दिया करियर, 6 साल तक लिव-इन में रही, फिर बिजनेसमैन से कर ली शादी, तलाक के बाद अब अकेले पाल रही बेटी

शादी से पहले आ चुकीं प्रेग्नेंसी की खबरें

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 12:02 PM IST

मुंबई। पॉपुलर फिल्म 'परदेस' की एक्ट्रेस महिमा चौधरी 45 साल की हो गईं। 13 सितंबर, 1973 को दार्जिलिंग में जन्मीं महिमा ने करियर की शुरुआत में कई विज्ञापनों में काम किया। इसी बीच फिल्ममेकर सुभाष घई की नजर उन पर पड़ी और शाहरुख खान के अपोजिट बतौर लीड एक्ट्रेस पहली बॉलीवुड फिल्म 'परदेस' (1997) मिल गई। फिल्म तो हिट रही, लेकिन बावजूद इसके महिमा इंडस्ट्री में सफल नहीं हो पाईं। इसी बीच महिमा का टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस से अफेयर शुरू हो गया और दोनों ने करीब 6 साल तक एक-दूसरे को डेट किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों लिव-इन में भी रहे। पेस के चक्कर में महिमा ने दांव पर लगा दिया करियर...


कहा जाता है कि पेस के चक्कर में महिमा ने अपना फिल्मी करियर भी दांव पर लगा दिया था। हालांकि, बाद में 2005 में दोनों में ब्रेकअप हो गया। महिमा ने पेस से अपने रिश्ते को लेकर एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा था, "लिएंडर ने उन्हें धोखा दिया। वो एक अच्छे टेनिस प्लेयर हैं लेकिन बतौर इंसान बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं। मुझे जब पता चला कि उनके आसपास कोई दूसरा शख्स (रिया पिल्लै) भी है तो मैं हैरान रह गई। उनके जाने से मेरी लाइफ में कोई फर्क नहीं पड़ा बल्कि अब तो मैं और ज्यादा मैच्योर हो गई हूं।"


शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं महिमा!
लिएंडर से ब्रेकअप के बाद महिमा ने 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी। बॉबी से शादी के कुछ ही दिन बाद महिमा ने अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंस कर दी थी। ऐसे में मीडिया में यह खबरें जोरों पर थीं कि महिमा शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं और इसी वजह से उन्होंने आनन-फानन में शादी की थी। हालांकि महिमा की शादी मार्च, 2006 में हुई और उनकी बेटी का जन्म शादी के 15 महीने बाद जून, 2007 में हुआ था। बता दें, कि महिमा और बॉबी की बेटी का नाम आर्यना है। हालांकि 2013 में महिमा और बॉबी का तलाक हो चुका है।


सिंगल मदर बनकर बेटी को पाल रहीं महिमा...
बॉबी मुखर्जी से अलग होने के बाद महिमा सिंगल मदर बनकर ही बेटी की परवरिश कर रही हैं। सिंगल मदर होने की वजह से महिमा का ज्यादा वक्त बेटी को संभालने में लगता था। खर्च निकालने के लिए महिमा ने 2014 में टीवी शो 'टिकट टू बॉलीवुड' में बतौर जज काम किया। इसके साथ ही वो छोटे-मोटे फंक्शन में भी जाने लगी थीं। हालांकि महिमा ने खुद कहा था कि छोटे-मोटे असाइनमेंट्स की वजह से उनका करियर खत्म हो गया।


ब्लैक मनी मामले में भी आ चुका नाम...
बात 2015 की है जब महिमा चौधरी के खिलाफ ब्लैक मनी का मामला भी सामने आया था। बताया जाता है कि स्वि‍स बैंक में उनका अकाउंट है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठ‍ति एक स्पेशल टीम ने इस मामले की जांच की थी। हालांकि महिमा ने खबरों को महज अफवाह ही बताया था।


इन फिल्मों में किया काम...
महिमा ने 'परदेस' के अलावा 'दिल क्या करे' (1999), 'दाग : द फायर' (1999), 'लज्जा' (2001), 'धड़कन' (2000), 'बागबान' (2003), 'सैंडविच' (2006), 'कुरुक्षेत्र' (2000), 'लज्जा' (2000), 'दिल है तुम्हारा' (2002), 'सेहर' (2005) सहित कई फिल्मों में काम किया। महिमा आखिरी बार 2016 में आई फिल्म 'डार्क चॉकलेट' में नजर आई थीं। इसमें उन्होंने इंद्राणी बनर्जी का रोल प्ले किया था।