--Advertisement--

अब आ गया विवादित 'मेल सेक्स डॉल', एक्सपर्ट ने कही ये बातें

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 07:28 PM IST

ब्रिटेन में सेक्स टॉयज का रिव्यू करने वालीं मशहूर मॉडल वीनस ओहारा ने इसका रिव्यू किया है।

मेल सेक्स डॉल के साथ वीनस। मेल सेक्स डॉल के साथ वीनस।

पिछले साल विवादों में रही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली सेक्स डॉल्स के बाद अब एक और कॉन्ट्रोवर्शियल डॉल मार्केट में लॉन्च हो गई है। ये है 'मेल सेक्स डॉल'। ब्रिटेन में सेक्स टॉयज का रिव्यू करने वालीं मशहूर मॉडल वीनस ओहारा ने इसका रिव्यू किया है। महिलाओं के लिए होंगे रोबोट...

वीनस के मुताबिक इस मेल डॉल के सारे बॉडी पार्ट्स एक पुरुष की तरह हैं। हालांकि, वीनस ने इसे रिव्यू करते हुए कहा कि ये फीमेल सेक्स डॉल जितना अपीलिंग नहीं है। इसमें ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स नहीं है। ऐसे में न ही इससे बात की जा सकती है और न ही ये किसी तरह से रिस्पॉन्स देता है।

बना विवादों का कारण
- सेक्स डॉल्स शुरुआत से ही विवादों का कारण बनती रही हैं। कई सोशल एक्टिविस्ट ऐसी डॉल्स को समाज के खिलाफ बता चुके हैं, तो कई ने इसे रिश्ते बिगाड़ने वाली मशीन बताया है। सोशल एक्टिविस्ट्स के साथ-साथ पोर्न स्टार्स भी इसका विरोध कर चुके हैं।

शादियां नहीं करेंगे लोग
-अभी तक सेक्स रोबोट या सेक्स डॉल सिर्फ एक कल्पना और लोगों की फैंटेसी थी पर साइंस ने इस कल्पना को सच में बदल कर रखा दिया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से इन सेक्स डॉल्स में इमोशन और रिएक्शन तक डाल दिए गए हैं और ये इतनी रियलिस्टिक हो गई हैं कि लोग अब इनके प्यार में पड़ने लगे हैं।

सेक्स लाइफ के लिए खतरा
- सेक्स डॉल का विरोध कर रहे लोगों के मुताबिक सेक्स डॉल के इस शुरुआती दौर में ही लोगों के जीवन पर इतने प्रभाव पड़ने शुरू हो गए हैं, लेकिन अगर ये कॉमन हो जाती है तो लोग रियल लाइफ सेक्स और अट्रेक्शन से दूर हो जाएंगे और वो दिन दूर नहीं जब लोग शादी करना छोड़ देंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें, सेक्स डॉल्स से जुड़े कुछ और फैक्ट्स...

वीनस ने एक टीवी चैनल के लिए इस डॉल को रिव्यू किया। वीनस ने एक टीवी चैनल के लिए इस डॉल को रिव्यू किया।
पोर्न इंडस्ट्री को भी खतरा पोर्न इंडस्ट्री को भी खतरा

पिछले साल डॉक्टर सेरगी सेंटोस द्वारा बनाई गई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली नई किस्म की सेक्स डॉल पर जमकर बवाल मचा था। इस डॉल पर Ela Darling नाम की एक पोर्नस्टार ने कहा कि उन्हें डर है कि सेक्स डॉल के मार्केट में आने से लोगों का इन आर्टिफिशयल चीजें से अट्रेक्शन बढ़ जाएगा। फिर ये सेक्स डॉल मेल हों या फीमेल।

वीनस अबतक 400 से ज्यादा सेक्स डॉल्स को रिव्यू कर चुकी हैं। वीनस अबतक 400 से ज्यादा सेक्स डॉल्स को रिव्यू कर चुकी हैं।
मेल सेक्स डॉल लाने की सबसे पहले घोषणा Realbotix के फाउंडर और सीईओ Matt McMullen  ने की थी। मेल सेक्स डॉल लाने की सबसे पहले घोषणा Realbotix के फाउंडर और सीईओ Matt McMullen ने की थी।
X
मेल सेक्स डॉल के साथ वीनस।मेल सेक्स डॉल के साथ वीनस।
वीनस ने एक टीवी चैनल के लिए इस डॉल को रिव्यू किया।वीनस ने एक टीवी चैनल के लिए इस डॉल को रिव्यू किया।
पोर्न इंडस्ट्री को भी खतरापोर्न इंडस्ट्री को भी खतरा
वीनस अबतक 400 से ज्यादा सेक्स डॉल्स को रिव्यू कर चुकी हैं।वीनस अबतक 400 से ज्यादा सेक्स डॉल्स को रिव्यू कर चुकी हैं।
मेल सेक्स डॉल लाने की सबसे पहले घोषणा Realbotix के फाउंडर और सीईओ Matt McMullen  ने की थी।मेल सेक्स डॉल लाने की सबसे पहले घोषणा Realbotix के फाउंडर और सीईओ Matt McMullen ने की थी।
Astrology

Recommended

Click to listen..